दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर पहुंचे NSUI के छात्र दिल्ली पुलिस ने बॉर्डर पर रोका

AA News
#Singhu_Border

दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर पहुंचे NSUI के छात्र दिल्ली पुलिस ने बॉर्डर पर रोका ।हरियाणा के पंचकूला से दिल्ली आ रही करीब 300 बाइक पर एनएसयूआई के छात्र नेता और कार्यकर्ता राफेल डील के खिलाफ बाइक रैली निकालते हुए पहुंचे । ये सभी दिल्ली के जंतर मंतर पर राफेल डील के विरोध में रैली निकलते हुए जा रहे थे। सभी को दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर रोका ।एनएसयूआई छात्र नेता और कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस समेत कई पुलिस कंपनियां बॉर्डर पर रोकने के लिए तैनात।एनएसयूआई के कार्यकर्ता और छात्र नेताओं की पुलिस से तनातनी। एनएसयूआई के कार्यकर्ता और छात्र नेताओं की की दिल्ली में जबरन घुसने की कोशिश। पुलिस ने सभी लोगों को हिरासत में लिया।

Singhu Border Delhi

Singhu Border Delhi

ये सब एनएसयूआई के कार्यकर्ता है । ये सब हरियाणा के पंचकूला से मोटरसाइकिल पर सवार होकर पंचकूला से दिल्ली आए हैं। इनकी संख्या करीब 300 हैं । ये सभी राफेल मुद्दे पर अपना विरोध जताने के लिए बीजेपी के खिलाफ जंतर-मंतर पर पहुंचने के लिए आए हैं। दिल्ली पुलिस ने और दूसरी सुरक्षा एजेंसियों के बॉर्डर पर तैनात करके पंचकूला चंडीगढ़ के तरफ से आने वाले दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर ही रोक लिया गया। सिंघु बॉर्डर पर ही उन्होंने काफी देर तक नारेबाजी की उनका कहना था कि ये कोई आतंकवादी नहीं जिन्हें देश की राजधानी में नहीं घुसने दिया जा रहा । साथ ही इनका कहना है कि ये कोई विदेश नहीं कि उन्हें अपना वीजा लेना पड़ेगा। दिल्ली देश की राजधानी है वे इसमें घुसकर रहेंगे। जब ये छात्र नेता हाथापाई करने लगे तो पुलिस ने डिटेन कर लिया और इन्हें पुलिस बस में ले जाया गया।

दिल्ली में इस तरह से बाइकर्स का आना कोई अव्यवस्था ना बने इसलिए दिल्ली पुलिस ने ने बॉर्डर पर ही रोक लिया। साथ ही ये बाइक सवार एनएसयूआई वर्क कार्यकर्ता ट्रैफिक नियमों का भी धड़ल्ले से उल्लंघन कर रहे थे। बाइक पर चलते हुए सेल्फी लेना, आपस में एक दूसरे की वीडियो बनाना , हेलमेट न पहनना और मोटरसाइकिल पर खड़े होकर तक चल रहे थे इससे कोई हादसा भी हो सकता था और इन्हें भी काफी चोट आ सकती थी इसलिए दिल्ली पुलिस ने बॉर्डर पर ही डिटेन कर लिया। फिलहाल इस तरह के रैली से साफ है कि ये सब 2019 की 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारियां नजर आ रही है।

Leave a Reply