नॉर्थ-वेस्ट दिल्ली के स्वरूप नगर थाने पर सैकड़ों दुकानदारों ने घेराव कर जताया विरोध।

AA News
स्वरूप नगर, नई दिल्ली।

नत्थूपुरा में आज सैकड़ों दुकानदारों ने बाजारों में अपनी दुकानों को बंद करके इकट्ठा होकर सभी दुकानदार सरुप नगर थाने पर पहुंचे और पुलिस के प्रति नाराजगी जताई। लोग स्वरूप नगर थाना पुलिस से बेहद नाराज है। कल सोमवार शाम नत्थूपुरा के बाजार में सरेआम हथियारों की नोक पर ज्वेलरी शोरूम में लूटपाट को अंजाम दिया गया। तीन नकाबपोश लड़कों ने ज्वेलरी शोरूम के स्टाफ को रिवॉल्वर की नोक पर जमीन पर लेटा कर कर और गहनों की लूटपाट की थी। उस घटना को कुछ ही घंटे ही बीते थे कि रात में एक दूसरी ज्वेलरी शोरूम की दुकान का शटर काटकर भी चोरों ने चांदी की चोरी की और साथ ही एक ATM मशीन को भी तोड़ने की कोशिश की लेकिन गार्ड के जगने पर ATM मशीन तो बच गई साथ ही ये लुटेरे गार्ड को रिवाल्वर दिखाकर मौके से फरार होने में कामयाब रहे। फिलहाल इन सभी मामलों की स्वरूप नगर थाना पुलिस जांच कर रही है लेकिन नत्थूपुरा में हो रही ताबड़तोड़ घटनाओं के बाद दिल्ली पुलिस किसी भी केस को सॉल नहीं कर पाई है जिससे स्थानीय लोग बेहद नाराज है।

Swarup Nagar Nathupura matter

Swarup Nagar Nathupura matter

सैकड़ों की संख्या में मौजूद ये सभी लोग नत्थूपुरा के सभी बाजारों के दुकानदार हैं। ये सभी स्वरूप नगर थाना पुलिस से बेहद नाराज हैं और थाने पर प्रोटेस्ट करने के लिए आए हैं। इन लोगों की नाराजगी इस बात को लेकर की है कि पीछे बीते 24 घंटे में नत्थूपुरा में एक बड़ी लूट को लुटेरों ने अंजाम दिया तो एक ज्वेलरी शोरूम के अंदर लूट की घटना के कुछ ही घंटों बाद दूसरी ज्वेलरी की दुकान में चोरी को अंजाम दिया और साथ ही एक ATM मशीन को भी लूटने की कोशिश की। ये सब पुलिस की ढिलाई की वजह से सब लोग मान रहे हैं। यदि पुलिस की प्रॉपर चेकिंग और गस्त हो तो ऐसी घटना नही होती। पहले हादसे में हो लूट की घटना के बाद पुलिस कितनी सतर्क थी इस बात का पता इसी से चलता है कि जहां गन प्वाइंट पर लूट हुई वहीं पर उसी रात में दूसरी ज्वेलरी दुकान में चोरी को शटर काटकर चोर घटना को अंजाम देते हैं। सोमवार शाम नत्थूपुरा के श्रीराम ज्वेलर्स में बाइक पर सवार होकर तीन लड़के आते हैं और बंदूक की नोक पर शोरूम के तीन कर्मचारियों को बंधक बनाकर सोना लूटकर फरार हो जाते हैं। पुलिस इन नकाबपोश लुटेरों की पहचान नहीं कर पाई न ही सुराग लगा पाई और उसके बाद पुलिस की मुस्तैदी देखिए कि पुलिस इस मामले में अपनी खानापूर्ति करके वापस चली गई लेकिन रात में नत्थूपुरा में ही दूसरी ज्वेलरी की दुकान में चोर शटर काटकर घुसते हैं और चांदी चांदी चुरा लेते हैं। तभी आसपास के लोग जग जाते हैं और शोर मचाने पर रिवाल्वर दिखाते हुए यहां से लोगों को डरा कर समेत चांदी फरार हो जाते हैं।

Swarup Nagar Nathupura matter

Swarup Nagar Nathupura matter

नत्थूपुरा में ही एटीएम के गार्ड ने भी आकर बताया कि उसके ATM में भी दो लड़के हाथों में औंजार लेकर घुसे थे लेकिन जैसे ही ATM के अंदर गार्ड केबिन से बाहर आया तो लड़के बाहर निकल गए हो और गार्ड को बंदूक की नोक पर अंदर ही रहने की सलाह दी अपने ऊपर तनी हुई रिवाल्वर देख गार्ड अंदर ही रुक गया और वो लड़के यहां से फरार हो गए। इस से साफ है कि पहली लूट की घटना के बाद भी यहां पर लुटेरे और चोर सरेआम बाइकों पर घूम रहे थे पुलिस की किसी भी तरह की चैकिंग नहीं थी। लूट की घटना के बाद मुस्तैद होती बैरीकेटिंग करती और चैकिंग करती तो इन चोरों की लुटेरों की हिम्मत नहीं पड़ती। घटना के बाद भी वह उसी एरिया में दूसरे घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।

करीब एक घंटे तक प्रोटेस्ट के बाद कुछ दुकानदारों को पुलिस अधिकारियों ने अंदर बातचीत के लिए बुलाया और दुकानदारों और आरडब्ल्यूए के साथ एक मीटिंग रखी गई है साथ ही पुलिस ने कुछ पॉइंट्स पर बैरीकेटिंग लगाने और गश्त बढ़ाने की बढ़ाने का आश्वासन दुकानदारों को दिया। साथ ही दोनों घटनाओं को जल्द से जल्द सुलझाने का दावा भी पुलिस ने दुकानदारों के सामने किया तब जाकर दुकानदार शांत हुए और वापस आकर बंद बाजारों को खोला गया लेकिन दुकानदारों का कहना है कि एक सप्ताह में यदि ये केस सॉल्व नहीं हुए और कुछ सुधार नहीं हुआ तो वे सब दिल्ली पुलिस के और बड़े अधिकारियों से जाकर मुलाकात करेंगे और अपनी समस्या से अवगत कराएंगे। फिलहाल स्वरूप नगर थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Leave a Reply