नरेला में टीचरों की पिटाई, कल हो सकती है दिल्ली में सरकारी स्कूलों की हडताल

AA News
नरेला, नई दिल्ली
वीडियो में पूरा मामला और मारपीट देखें

वीडियो
लड़की के गायब होने से गुस्साए परिजनों ने स्कूल में किया हंगामा। टीचरों की हुई जबरदस्त पिटाई। सारा मामला कैमरे में कैद। दिल्ली के नरेला के सर्वोदय विद्यालय से कल से गायब 13 साल की लड़की आज स्कूल में ही लौटी । इससे पहले लड़की के गुस्साए परिजनों स्कूल में किया हंगामा। हंगामा देख स्कूल स्टाफ ने किए स्कूल के गेट बंद। भीड़ ने जबरदस्ती स्कूल का गेट तोड़कर अंदर जाकर स्कूल की महिला टीचरों की जबरदस्त पिटाई। महिला टीचरों के कपड़े तक फाड़ डाले। हमलावरों का आरोप था कि स्कूल सीसीटीवी दिखाकर यह साफ नहीं कर रहा की लड़की कहां गायब हुई। आठवी क्लास की लड़की कल स्कूल में आने के बाद हुई थी गायब। स्कूल ने परिजनों को फोन पर लड़की के गैर हाजिर होने की सूचना परिजनों को दी थी। फिलहाल लड़की लौटने के बाद पुलिस स्टेशन में । पांच स्कूल टीचर अस्पताल में भर्ती । तुरन्त गिरफ्तारी नही हुई तो कल दिल्ली के सभी स्कूलों में होगी हड़ताल ।
दिल्ली के लोग लगातार धैर्य खोते जा रहे हैं मामूली बातों पर कभी अस्पताल में तोड़फोड़ तो कभी स्कूलों में तोड़फोड़ की घटनाएं आम हो चुकी है। स्कूल की आठवीं क्लास की लड़की गायब क्या हुई परिजनों ने आज स्कूल में आकर स्कूल का जबर्दस्ती देखिए गेट तोड़कर कैसे अंदर घुसे और अंदर जाकर महिला टीचरों की जबरदस्त पिटाई कि यह देखिए पिटाई करते हुए लड़की के परिजन किस तरह महिलाओं के महिला टीचरों के कपड़े तक फट गए। पांच महिला टीचर अस्पताल में भर्ती है। ये नजारा है नरेला के सर्वोदय कन्या विद्यालय नंबर वन का यहां कल एक लड़की को परिजन 13 साल की लड़की को परिजन स्कूल छोड़कर गए लेकिन बाद में स्कूल से फोन आया कि उनकी लड़की गैर हाजिर है स्कूल में नहीं है तो परिजन स्कूल में आए तो पता चला कि लड़की को कहीं स्कूल से बाहर गलियों में जाते हुए देखा गया है। आज सुबह भी परिजनों को लड़की का सुराग नहीं मिला सभी परिजन इकट्ठा होकर स्कूल में आए और स्कूल को सीसीटीवी दिखाने की कहा परिजनों का आरोप है कि स्कूल में सहयोग नहीं किया न सीसीटीवी दिखाया गया। लड़की के परिजनों ने स्कूल में मौजूद महिला अध्यापकों की जमकर पिटाई कर डाली और कपड़े तक फाड़ डाले। पिटाई करने वालों में महिलाएं अधिक थी और इसके कुछ देर बाद पता चला कि लड़की गायब हुई थी वह स्कूल के बाहर ही मौजूद है।
स्कूल की 5 महिला अध्यापकों को नरेला के सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां पर टीचर्स को चोटें भी आई है साथ में वह खुद को बड़ा अपमानित भी महसूस कर रही है कैसे हजारों उनके स्टूडेंट के सामने उनके पेरेंट्स ने उनके साथ मारपीट की। लड़की कहां और किसके साथ गई थी यह भी साफ नहीं हो पाया है और टीचर्स का इसमें क्या हाथ हो सकता है यह जांच किए बगैर ही परिजनों ने इन टीचर्स पर हमला किया। इसके बाद दिल्ली के सरकारी स्कूलों की टीचर एसोसिएशन के पदाधिकारी भी पहुंचे हैं और टीचर्स एसोसिएशन ने फैसला लिया है कि यदि टीचर्स की पिटाई करने वाले आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी आज नहीं होती तो कल दिल्ली के सभी सरकारी स्कूलों में हड़ताल रहेगी और एग्जाम के इन दिनों में कलासे नहीं लग पाएगी।

Narela School

Narela School


फिलहाल लड़की नरेला थाने में मौजूद है और नरेला थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है जिन महिला अध्यापकों को चोटें आई हैं उन्हें नरेला के सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र अस्पताल में भर्ती कराया गया है लेकिन इस तरह से स्कूल स्टाफ पर हमला करना कितना जायज है यह भी कई सवाल खड़े करता है। नरेला थाना पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है और दोनों पक्षों की कंप्लेंट पर कार्यवाही कर रही है।

Leave a Reply