नरेला भोरगढ़ इंडस्ट्रियल एरिया में जूता चप्पल फेक्टरी में भीषण आग

AA News
Narela Delhi
Report : Mukesh Rana, Anil Attri

नरेला भोरगढ़ इंडस्ट्रियल एरिया में जूता चप्पल फेक्टरी में भीषण आग। दमकल की 20 से ज्यादा गाड़िया मोके पर। साथ मे ऑयल फेक्टरी को भी खतरा हाइड्रो क्रेन की मदद से आग बुझाने की कोशिश में जुटे है दमकल कर्मी।

आज रविवार सुबह करीब 7:15 बजे नरेला एरिया के भोरगढ़ इंडस्ट्रियल एरिया में जूते चप्पल बनाने की फैक्ट्री में आग लग गई। जूते-चप्पल सब सामान प्लास्टिक का था इसलिए आग ने फैक्ट्री की कई मंजिल को अपनी चपेट में ले लिया। बेसमेंट से लेकर फर्स्ट और सेकंड फ्लोर तक भी आग पहुंच गई। दमकल की 20 गाड़ियां आग को बुझाने में जुटीं और कई घंटे तक मशक्कत चलती रही।

Narela indestrial Area

Narela indestrial Area

गनीमत रही कि सुबह के वक्त उस समय फैक्ट्री में काम शुरू नहीं हुआ था इसलिए कोई मजदूर या कर्मचारी फैक्ट्री में नहीं फंसा था। फैक्ट्री में जान का नुकसान तो नहीं हुआ लेकिन माल का लाखों का नुकसान हो गया है।

दमकल की गाड़ियों को हाइड्रो क्रेन लाकर आग को बुझाना पड़ा, साथ में प्लास्टिक के अंदर से जब जल रहा था तो फैक्ट्री के पीछे की दीवारें तोड़कर भी दमकल कर्मियों को आग बुझानी पड़ी।

कुल मिलाकर आग पूरी तरह से बुझ तो नहीं पाई लेकिन दमकल की गाड़ियों ने इतना कंट्रोल जरूर कर लिया है कि वह आग आसपास की फैक्ट्रियों में ना पहुंचे ।

इस आग से पूरी बिल्डिंग जर्जर हो गई है और यह बिल्डिंग भी किसी वक्त गिर सकती है। साथ ही फैक्ट्री में प्लास्टिक के सामान के साथ साथ जो महंगी मशीनें लगी हुई थी वह भी पूरी तरह जल चुकी है। आग किस कारण लगी यह बाद में जांच का विषय है लेकिन प्राथमिकता आग बुझाने की है।
Video

Video

आग को अंडर कंट्रोल कर लिया है ताकि वह आगे ना बढ़े और दमकल के कहना है कि कुछ ही वक्त में वह इस आग को बुझा भी देंगे जिसकी कूलिंग का काम शुरू होने वाला है।

Leave a Reply