एक करोड़ की चोरी और नौकरानियां हुई गिरफ्तार।

एक करोड़ की चोरी और नौकरानियां हुई गिरफ्तार।

पिछले दिनों दिल्ली के मॉडल टाऊन इलाके में हुई चोरी की वारदात को पुलिस ने सुलझाते हुए एक नाबालिग सहित 4 लोगो को गिरफ्तार किया है. वारदात में चोरी किया गया करीब 80 लाख का सामान और 5 लाख रूपए नगदी भी पुलिस ने बरामद कर ली है।
बीते दिनों दिल्ली के मॉडल टाउन इलाके में करीब एक करोड़ की चोरी की वारदात को अंजाम दिया जिसपर पुलिस ने जांच करतते हुए मामले को कुछ ही समय में सुलझा लिया। शुरुवाती जांच में ही पुलिस को घर में कम करने वाली नौकरानी पर शक हुआ जिससे पूछताछ की गयी तो पता चला की एक महीने पहले से ही कुंती नाम की नौकरानी पूरे मामले की प्लानिंग कर रही थी जिसके लिए पहले से ही लॉकर की दूसरी चाभी का इंतज़ाम कर लिया था और मौक़ा पाते ही वारदात को अंजाम दे कर फरार हो गए । वारदात के बाद चोरी का सारा सामान कुंती के दुसरे साथी के घर मुकुंदपुर में रखा था।
प्रवीण वेदी सपरिवार गुजरांवाला टाउन इलाके में रहती है। उनका अपना कारोबार है। गत 1 दिसंबर की रात प्रवीण अपने पूरे परिवार के साथ एक रिश्तेदार की शादी में जीटी करनाल रोड स्थित एक होटल में गयी थी। घर पर उनकी तीन नौकरानी और एक नाबालिग नौकर मौजूद था। देर रात करीब पौने दो बजे परिवार के सदस्य जब घर पहुंचे तो उनलोगों ने अलमारी को टूटा हुआ पाया और उसमें से लाखों के गहने और लाखों रुपये गायब थे।

Model Town Delhi Theft. Press Confrence and 100% Recovery

Model Town Delhi Theft. Press Confrence and 100% Recovery

Model Town Delhi Theft. Press Confrence and 100% Recovery

मॉडल टाउन चोरी आरोपी

पुलिस टीम मौके पर पहुंची। जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि आरोपी की घर में फ्रेंडली इंट्री हुई है। पुलिस ने घर और आस पास में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला। सीसीटीवी में एक संदिग्ध व्यक्ति को घर के पास घुमता पाया गया। साथ ही दो नौकरानी को घर से बाहर जाते और वापस आते देखा गया। पुलिस ने दो नौकरानी कुंती और दीपा से पूछताछ की। जिसमें उनलोगों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। उनलोगों ने बताया कि चोरी करने के बाद सारा सामान कुंती के जीजा रोहित को दे दिया। उनलोगों ने बताया कि नाबालिग नौकर के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया। इस खुलासे के बाद पुलिस ने मुकुंदपुर में रहने वाले रोहित को गिरफ्तार कर सारा सामान बरामद कर लिया। पुलिस ने नाबालिग को भी पकड़ लिया। आरोपियों ने बताया कि अपने भविष्य को संवारने के लिए उनलोगों ने घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने बताया कि रोहित मूलत: कानपुर (उप्र) का रहने वाला है और दिल्ली में प्लंबर का काम करता है। वहीं कुंती उन्नाव(उप्र) की रहने वाली है और कारोबारी के यहां 12 साल से काम कर रही है। दीपा चमौली गढ़वाल उत्तराखंड की रहने वाली है और पिछले पांच माह से यहां काम कर रही है।

Leave a Reply