आसपास पूरे एरिया की आंखों में आंसू

छींक पर छींक ### आँ छिं

AA News
Keshavpuram

दिल्ली के केशव पुरम इलाके में सुबह 11:00 बजे से मिर्च मसाले के कोल्ड स्टोरेज में लगी है आग। कोल्ड स्टोरेज में लकड़ी के साथ मंजिल बनाई गई है इस कारण पहली मंजिल का धुआं सभी मंजिल पर जा रहा है और पूरा स्टोरेज धुएं से भर गया है।

Keshavpuram Mirch Masale ke Coldstorage me aag

Keshavpuram Mirch Masale ke Coldstorage me aag

मिर्च मसाले के तीखे धुएं के कारण दमकल के कर्मचारी ठीक से काम नहीं कर पा रहे हैं उन्हें बाहर बाहर बाहर आना पड़ रहा है। सांस लेने और त्वचा की जलन जैसी दिक्कतें इस मसाले के गोदाम की आग से हो रही है। आस पास से गुजर रहे लोगों को भी मुंह पर रुमाल आदि रख कर गुजरना पड़ रहा है।

आसपास लोगों को लगातार छीके आ रही है। सात मंजिल में मिर्च मसाले चलने से पुरे एरिया में तीखा धुआं फैल गया है। दमकल की 30 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुई है लेकिन अभी तक भी आग काबू नहीं है अंदर ही अंदर सभी मसालों से धुआं निकल रहा है। करीब 3000 गज में यह 7 मंजिला कोल्ड स्टोरेज बना हुआ है। आग किस कारण लगी वह बाद में जांच का विषय है लेकिन प्राथमिकता इस आग को बुझाने की और जहरीले धुएं को से आसपास के लोगों को बचाने की है।

Fire Officer at Keshavpuram Mirch Masale ke Coldstorage me aag

Fire Officer Dharmpal Bhardwaj at Keshavpuram Mirch Masale ke Coldstorage me aag

धर्मपाल भारद्वाज डिप्टी चीफ फायर officer ने बताया तीखे धुंए से उनकी टीम को काम मे दिक्कत अस रही है। आंखों और त्वचा में जलन हो रही है।

फिलहाल अभी तक यह आग पूरी तरह से काबू में नहीं है और दमकल के जवानों को आग बुझाने में काफी दिक्कत आ रही है । साथ ही आसपास की फैक्ट्रियों और गोदामों तक जहां तक भी ये धुआं जा रहा है वहां तक सभी ने अपने काम बंद कर दिए हैं क्योंकि नाक और त्वचा की जलन पुरे एरिया में हो रही है। फिलहाल आग बुझाने का काम जारी है।

Leave a Reply