दिल्ली : मामूली विवाद में सिर में गोली मारी

दिल्ली के मौर्या एन्क्लेव थाने इलाके में स्कूटी गिरने को लेकर हुए विवाद में युवक को गोली मारी, हमलावर फरार।

AA News
रिपोर्ट :- प्रभाकर राणा , अनिल कुमार अत्री
मोर्या एन्क्लेव, दिल्ली

राजधानी दिल्ली मे नार्थ वेस्ट जिले के मोर्या एन्क्लेव थाने के पीतम पूरा में स्कूटी गिरने को लेकर शुरू हुए विवाद में युवक को गोली मारी। युवक के सिर में मारी गोली, हालात गंभीर, गोली मार कर हमलावर मौके से फरार, पड़ोसी ओर उसके के साथी से हुआ था विवाद।

Maurya Enclave Delhi

Maurya Enclave Delhi

शालीमार बाग के फोर्टीस अस्पताल में कराया गया था भर्ती जहां घायल युवक का इलाज न करने और लापरवाही बरतने के अस्पताल पर लगे गंभीर आरोप। पुलिस मामले की जांच में जुटी।

आजकल लोगो को न जाने क्या होता जा रहा है। खासकर देश की राजधानी दिल्ली के लोगो को। जो ज़रा ज़रा सी बात पर भी न जाने क्यों झगड़े पर उतारू हो जाते हैं और बिना बात के झगड़ो में आपस मे कहीं चाकू चल जाते हैं तो कहीं गोलियाँ। और तो ओर लोगों की जाने तक बस यूं ही चली जाती है। मोर्या थाना इलाके का भी ये मामला कुछ ऐसा ही है। जहां पीतम पूरा के VP ब्लॉक की इन तस्वीर को देखिए जहाँ सड़क पर पुलिस बेरिकेडिंग और पड़ा हुआ खून साफ बात रहा है कि यहां जरूर कुछ हुआ है।

Maurya Enclave Delhi

Maurya Enclave Delhi

प्राप्त जानकारी के अनुसार यहां नोनू नाम के एक शख्श को स्कूटी गिरने को लेकर विवाद में गोली मारी गयी है। घायल युवक के पिता की माने तो नोनू का अपने घर के पास ही अपने एक पड़ोस में रहने वाले एक युवक और उसके साथी से स्कूटी गिरने को लेकर विवाद शुरू हो गया। जिसके बाद झगड़ा इतना बढ़ गया कि वहां पर नोनू के पड़ोस में रहने वाले युवक के दोस्त ने नोनू के सर में गोली मार दी और मौके से फरार हो गया। हांलकि पब्लिक ने घायल युवक के पड़ोसी वरुण को मौके पर ही पकड़कर कर पुलिस के हवाले कर दिया।

इस ज़रा सी बात को लेकर शुरू हुए विवाद में घायल युवक का नाम नोनू है जो कि अपने परिवार के साथ पीतम पूरा इलाके में रहता है। और AC मैकेनिक का काम करता है।

घायल युवक के परिजनों का आरोप है कि वारदात के बाद घायल युवक वो आनन फानन में शालीमार बाग स्थित फोर्टिस अस्पताल ले आये जहां उसे भर्ती करने के करीब 2 घण्टे बाद अस्पताल ने ये कह दिया कि उनके यहां कोई स्पेशलिस्ट डॉक्टर उपलब्ध नही इसलिए आप अपने मरीज को यहां से किसी दूसरे अस्पताल के ले जाओ जबकि परिजनों ने बताया कि घायल युवक नोनू की हालत लगातार बिगड़ती जा रही थी। और अस्पताल ने पहले ही उनसे 50 हज़ार रुपए भी जमा करा लिए हैं बावजूद इसके उनके गम्भीर रूप से घायल मरीज का इलाजे नही किया जा रहा ऐसे में वो उसे इतनी गंभीर हालत में कैसे औऱ कहाँ ले जाएं जबकि गोली भी उसके सिर में ही फंसी हुई है। सवाल है कि इतना बड़ा और नामी अस्पताल कैसे किसी की जान से इस तरह खिलवाड़ कर सकता है??
Video

Video
पुलिस सूत्रों ने अनुसार युवक पर गोली चलाने वाला युवक आपराधिक प्रवृत्ति का है और शकूर पुर इलाके का ही रहने वाला बताया जा रहा है हालाँकि इस बाबत पुलिस की तरफ से ऐसी कोई आधिकारिक पुष्टि नही की गई है। लेकिन घटना के बाद से इलाके के लोगों में डर और असुरक्षा का माहौल जरूर है। अब ये वारदात स्कूटी खड़ी करने को लेकर शुरू हुआ विवाद है या इसके पीछे कोई और वजह है ये अभी घायल के बयान और पुलिस जांच के बाद ही साफ हो पायेगा।

हांलकि शुरवाती जांच में पुलिस इसे स्कूटी को लेकर शुरू हुए विवाद से ही देख रहे है। वहीं इस मामले में जब अस्पताल की लापरवाही के बारे में जब हमने अस्पताल प्रशासन से बात करनी चाहिए तो कोई कैमरे पर सामने ही नही आया।

बरहाल घायल युवक को फोर्टिस अस्पताल इलाज न मिलने और उसकी लगातार बिगड़ती नाज़ुक हालात को देखते हुए उसके परिजनों ने मजबूरी में किसी अन्य मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल के लिए रेफर करा लिया है। और मोर्या एन्कलेव थाना पुलिस मुकदमा दर्ज कर कई ऐंगल्स से मामले की जांच में जुट गई है। लेकिन इस घटना से एक तरफ जहां एक नामचीन अस्पताल की लापरवाही सामने आई है।

वहीं दूसरी तरफ साफ है कि आजकल लोगो को ज़रा ज़रा सी बात पर इतना गुस्सा आ जाता है कि वो किसी पर भी गोलियां चलाने और जान लेने तक से कोई परहेज़ नही करते। फिर चाहे अंजाम जो भी हो।

Leave a Reply