थाईलैंड की सबसे बड़ी कम्पनी लोटस होलसेल सोलूशंस ने दिल्ली के NSP मेट्रो स्टेशन पर भारत में अपना पहला मेगा स्टोर खोला

AA News
NSP Pitampura

दिल्ली के नेताजी सुभाष पैलेस मेट्रो स्टेशन पर लोटस होलसेल सोलूशंस ने भारत में अपना पहला मेगा स्टोर खोला। खाद्य प्रसंस्करण उद्योग की मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने स्टोर का उद्घाटन किया। उद्घाटन के बाद मीडिया से बात करते हुए हरसिमरत कोर पंजाब की कांग्रेस सरकार पर भी जमकर भड़ास निकाली।

Launch chain of LOTS Mega Stores in NSP Pitampura

Launch chain of LOTS Mega Stores in NSP Pitampura


दरअसल थाईलैंड से श्याम मेट्रो पब्लिक कंपनी लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व की व 50 मिलियन अमेरिकी डॉलर के एक फ्रेंड ग्रुप लोटस होलसेल सोल्यूशन ने आज दिल्ली के पीतमपुरा में नेताजी सुभाष चंद्र सुभाष पैलेस में अपने पहले होलसेल डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर का उद्घाटन किया। सेंटर का उद्घाटन मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने किया। यह भारत में लोटस का पहला सेंटर है। कंपनी ने अगले 3 सालों में देश में कुल 15 स्टोर खोलने का लक्ष्य रखा है।

कंपनी ने वर्ल्ड फूड इंडिया 2017 के दौरान भारत में प्रवेश का ऐलान किया था उसी समय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय के साथ 1000 करोड़ रुपए के एमओयू पर हस्ताक्षर भी किए गए थे। दिल्ली-एनसीआर में शुरुआत के साथ लोटस होलसेल सोल्यूशन अगले 5 साल में नौकरियों के 5000 प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष अवसर पैदा करेगा। उद्घाटन समारोह में भारत में थाईलैंड के एंबेसडर साथ-साथ और भी कई कंपनी से जुड़ी शख्सियत मौजूद थी।

नया लांच किया गया स्टोर 50,000 से अधिक पंजीकृत सदस्यों को अपनी सेवाएं प्रदान करेगा। इनमें होटल , रेस्तरां कैटरर्स , किराना स्टोर , कॉरपोरेट एमएसएमई एवं संस्थान जैसी सरकारी एजेंसियां, शैक्षणिक संस्थान और अस्पताल शामिल है। लोटस होलसेल सोल्यूशन स्टोर सभी आधुनिक सुविधाओं से युक्त है जो अपने सदस्यों को वेयरहाउसिंग एवं स्टोरेज में आधुनिक समाधान उपलब्ध कराएगा।

Launch chain of LOTS Mega Stores in NSP Pitampura

Launch chain of LOTS Mega Stores in NSP Pitampura

इस AA News के Youtube वीडियो में आप सुनिए हरसिमरत कौर बादल ने पंजाब कांग्रेस पर क्या कहा

वीडियो

इस मौके पर हरसिमरत कौर बादल ने कहा भारतीय रिटेल सेक्टर व अन्य क्षेत्रों की तुलना में तेजी से विकसित हो रहा है । इसमें भी फूड प्रोसेसिंग एवं फूड रिटेल सबसे तेजी से वृद्धि कर रहे हैं ऐसे में होलसेल जैसी बहुराष्ट्रीय कंपनियों का भारत आना देश में पहले स्टोर के साथ श्रंखला की शुरुआत करना बेहद महत्वपूर्ण साबित होगा।

यह भारत ही नहीं बल्कि ग्लोबल फूड मार्केट और ग्लोबल फूड फैक्टरी के रूप में उभरेगा। कंपनी फूड विलेज, किचन, प्लांट होमडेकोर फर्नीचर वेंडिंग, टेक्सटाइल, स्टेशनरी, ऑफिस अप्लाईनस, इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट आदि श्रेणियों में अपना उत्पाद पेश करती है। ऐसे में लोटस होलसेल सलूशन भारतीय उपभोक्ताओं के लिए वन स्टॉप शॉप की भूमिका निभाएगा। लोटस होलसेल सोलूशंस उपभोक्ताओं को संतोषजनक सेवा उपलब्ध कराने के रिसर्च करने के बाद अपने सदस्यों के लिए उत्पादों की विस्तृत रेंज प्रस्तुत करती है।

पारदर्शी कीमतों, साल भर प्रमोशंस , उत्पादकों की निरंतर उपलब्धता, अनुकूलित माइल डिलीवरी एवं क्रेडिट सुविधाओं के जरिए कंपनी अपने सदस्यों को सहज एवं निर्बाध खरीददारी का अनुभव प्रदान लाना चाहती है। इस क्षेत्र में विशिष्ट कारोबारी रणनीति के तहत लोटस होलसेल सोल्यूशन घरेलू ब्रांच एवं स्थानीय आपूर्तिकर्ताओं का भी सहयोग प्रदान करेगा ।

ताजे उत्पादों को भारतीय समुदायों से प्राप्त किया जाएगा जिससे किसानों की आय बढ़ेगी और परिवहन व स्टोरेज में वह भी कम होगा।
ओपनिंग का वीडियो

वीडियो मेगा स्टोर का

Leave a Reply