दिल्ली पत्रकार यूनियन के निर्विरोध महासचिव चुने गये के पी मलिक

AA NEWS

NEW DELHI

नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स इंडिया से सम्बद्ध दिल्ली जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के चुनाव में खेल टुडे के संपादक राकेश थपलियाल को अध्यक्ष एवं “दैनिक भास्कर” के राजनीतिक संपादक ‘के. पी. मलिक’ को निर्विरोध ‘महासचिव’ चुना गया। अन्य पदाधिकारियों में राष्ट्रीय समाचार के सम्पादक नरेश गुप्ता को कोषाध्यक्ष, उपाध्यक्ष पद पर उषा पाहवा, ज्ञानेंद्र सिंह, सुजान सिंह और पंकज कुमार यादव को निर्वाचित घोषित किया गया है।

KP Malik

KP Malik

पिछले दिनों “प्रेस एसोसिएशन ऑफ इंडिया (रजि.)” के सम्मानित पद पर चुने जाने के बाद एक बार फिर के पी मलिक ने “दिल्ली जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन” के चुनाव में परचम लहरा कर पश्चिमी उत्तर प्रदेश एवं शामली जिले का गौरव बढ़ाने का काम किया है।

 

दरअसल, केंद्र सरकार से मान्यता प्राप्त पत्रकारों के सबसे बड़े संगठन “नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स इंडिया” से सम्बद्ध ‘दिल्ली जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन’ के चुनाव में
महासचिव के सम्मानित पद पर चुना जाना बड़े गौरव की बात मानी जाती है। नई दिल्ली के पत्रकारिता के हिंद महासागर में कलमकारों की जमात में अलग पहचान बना कर निर्वाचित होना हमारे जिले के लिए गर्व की बात है। हम उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते है।

 

शामली जिले के छोटे से गाँव आदमपुर में संपन्न परिवार में जन्मे के.पी. मलिक ने हिंदुस्तान भर में शामली का गौरव बढ़ाने का काम किया है। शामली से पढ़ाई पूरी करने के बाद दिल्ली में दूरदर्शन, बीबीसी, ज़ी न्यूज़, सहारा समय और हिंदुस्तान टाइम्स जैसे बड़े संस्थानों में रहकर पत्रकारिता के पायदान पर चढ़ते चले गए, मलिक आज देश के सबसे बड़े और प्रतिष्ठित हिंदी समाचार पत्र “दैनिक भास्कर” के उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड संस्करणों में ‘राजनीतिक संपादक’ के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। पिछले लगभग 27 साल से विभिन्न मंत्रालयों और संसद भवन की कार्यवाही को बहुत ही बारीकी से कवर कर रहे हैं। देश की राजधानी दिल्ली में एक प्रतिष्ठित पत्रकार की हैसियत रखने और अपने मिलनसार व्यक्तित्व के कारण मलिक पिछले दिनों नई दिल्ली में ‘दिल्ली जनर्लिस्ट एसोसिएशन’ के चुनाव में महासचिव के रूप में निर्विरोध विजयी हुए। इस महत्वपूर्ण चुनाव में दिलचस्प बात यह रही कि इनके विपक्षियों ये चुनाव से पहले ही हार मानते हुए अपने पर्चे वापस ले लिये।

 

विजयी होने के बाद के.पी. मलिक ने सभी सदस्यों, मित्र पत्रकारों और शुभ चिंतकों का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में आप सभी ने मुझे जो अभूतपूर्व सहयोग, समर्थन और आशीर्वाद दिया है, उसके लिए आप सभी का हार्दिक आभार व्यक्त करता हूँ। अगर आपका सहयोग नहीं मिलता तो मैं इतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाता। आपने जो सहयोग और सम्मान दिया। मैं उसको कभी नहीं भूल सकता। मलिक ने बताया कि उन्होंने दिल्ली प्रेस एसोसिएशन का नामांकन-पत्र बहुत गम्भीरता से नहीं भरा था। उसको गम्भीर मेरे सभी पत्रकार मित्रों और शुभ चिंतकों ने बनाया। मुझे यह स्वीकार करने में भी कोई गुरेज नहीं है कि इस जीत के पीछे मुझसे अधिक मेहनत मेरे पत्रकार मित्रों की है। प्रेस एसोसिएशन के चुनाव में आगे बढ़कर मेरे लिए इतना सहयोग करने के लिए मैं सदैव सभी मित्रों एवं शुभ चिंतकों का हृदय से आभारी रहूंगा। क्योंकि अगर आप लोग सहयोग नहीं करते, तो यह चुनाव लड़ना, मेरे लिए मुमकिन नहीं होता और शायद मैं इतनी तल्लीनता से इस चुनाव को लड़ता भी नहीं। मैं एक बार फिर आपका ह्रदय की गहराई से धन्यवाद करता हूं, साथ ही विश्वास दिलाता हूँ इस पद की गरिमा का ख़याल रखते हुए पूरी ईमानदारी के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन करूंगा।

Leave a Reply