जहांगीर पूरी में रोजगार के मुद्दे पर युवाओ ने निकाला केंडल मार्च।

AA NEWS

DELHI

REPORT – KULDEEP KUMAR

आज देश मे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन की धूम है और भाजपा के कार्यकर्ता जन्मदिन अलग अलग तरीके से मना रहे हैं । वहीं सोशल मीडिया पर पिछले कुछ दिनों से बेरोजगार लोगों द्वारा इस अवसर के लिए पोस्टर व वीडियो बनाकर वायरल किये जा रहे थे । लोग बेरोजगारी के चलते परेशान है और बेरोजगारी के चलते सरकार से रोजगार की मां कर रहे है ।

 

Jahangir puri employment candel March

Jahangir puri employment candel March

 

 

बुराड़ी विधानसभा के जहांगीरपुरी इलाके में बेरोजगार लोगों ने अभियान के तहत कैंडल मार्च निकालकर प्रधानमंत्री के जन्मदिन के अवसर पर सरकार से रोजगार की मांग की ।

 

 

 

 

 

लोगों का कहना है कि लॉकडाउन की वजह से काम धंधे पूरी तरह से बंद हो गए हैं और अब भी लोगों की जिंदगी पटरी पर नहीं आ रही है । सरकार के ढुलमुल रवैए की वजह से अर्थव्यवस्था भी नीचे चली गई, जिस पर सरकार को ध्यान देने की जरूरत है ।

 

 

 

 

 

 

जहांगीरपुरी की (डी ओर ई) मार्किट में भारी संख्या में लोग कैंडल मार्च निकलने के लिए इकट्ठे हुए । सभी ने हाथों में मोमबत्ती और पोस्टर लेकर राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के नाम पर लोगों ने कैंडल मार्च निकालकर सरकार से बेरोजगार युवाओं के लिए को रोजगार की मांग की ।

 

 

 

 

 

 

 

लोगों को रोजगार मिलेगा तभी देश की अर्थव्यवस्था भी सुधरेगी, यदि देश की जनता बेरोजगार होगी तो अर्थव्यवस्था भी डगमग आएगी । बेरोजगारी के चलते देश का युवा भटक रहा है, जिसकी वजह से चोरी, छीना-झपटी और कई अन्य अपराधिक गतिविधियों को अंजाम दिया जा रहा है ।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

रोजगार न मिलने की स्तिथि में युवा गलत संगत में पड़कर बुरे काम कर रहे है । जरूरत है लोगों की बेरोजगारी को देखते हुए सरकार युवाओं को कुछ रोजगार दें जिससे लोगो के घर का गुजारा चल सके ।

 

 

 

 

 

 

 

एक और देश के प्रधानमंत्री का जन्मदिन है, वहीं दूसरी ओर देश का युवा सरकार से रोजगार मांग रहा है और आरोप लगा रहा है कि भाजपा शासित केंद्र सरकार ने युवाओं के रोजगार छीन लिए हैं । जिसकी वजह से देश का युवा पूरी तरह से बेरोजगार हो गया है और अब अर्थव्यवस्था भी बेरोजगारी की वजह से चरमरा रही है ।

Leave a Reply