जहांगीरपुरी गैस रिसाव से ब्लास्ट 2 नाबालिग लड़कियां झुलसी

AA News
जहांगीरपुरी, नई दिल्ली ।

नॉर्थ वेस्ट दिल्ली के जहांगीरपुरी में घर के अंदर बिजली का सामान बनाने की फैक्ट्री में गैस का सिलेंडर लीक होने से ब्लास्ट। घर में बनी इस फैक्टरी में काम कर रही दो नाबालिक लड़कियां करीब 70% आग में झुलसी। गंभीर हालत में दोनों लड़कियों को बाबू जगजीवन राम अस्पताल से एलएनजेपी अस्पताल के लिए रेफर किया गया। घायल लड़कियों में एक फैक्ट्री मालिक की बेटी तो दूसरी एक वर्कर की बेटी है। फिलहाल जहांगीरपुरी थाना पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है ।

BJRM Hospital

BJRM Hospital

ये है जहांगीरपुरी के C ब्लॉक का मकान। यहां बिजली के होल्डर के बनाने का काम किया जाता है और इसमें गैस सिलेंडर का भी यूज़ होता है । यहां गैस सिलेंडर रिसाव के कारण घर में लगाई फैक्ट्री में बदबू की आने लगी जिसकी सूचना वर्कर्स ने फैक्ट्री के मालिक को भी दी जैसे ही गेट खोल कर सब देखने लगे कि कहां से गैस का रिसाव है तभी अचानक ब्लास्ट हो गया और जिस में दो नाबालिग लड़कियां 15 साल की मुस्कान और 12 साल की पायल झुलस गई जिन्हें तुरंत नजदीक के बाबू जगजीवन राम अस्पताल ले जाया गया लेकिन बाबू जगजीवन राम अस्पताल में बर्न वार्ड नहीं है इसलिए प्राथमिक उपचार के बाद दोनों नाबालिक लड़कियों को एलएनजेपी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।

Video


Video
दोनो घायल लड़कियां नाबालिक होने के बावजूद भी यहां फैक्टरी के काम में अपने परिजनों का हाथ बंटाती थी । घायलों में एक बेटी वर्कर राकेश की है तो दूसरी बेटी फैक्ट्री के मालिक अब्दुल हमीद की है । फिलहाल इलाज के लिए LNJP अस्पताल ले जाया गया है और जहांगीरपुरी थाना पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है ।

Leave a Reply