गुरमति कालेज के चेयरमैन हरिंदरपाल सिंह से हुड़दंगबाजों द्वारा किये दुर्व्यवहार की सिरसा व कालका द्वारा निंदा।

AA NEWS

DELHI

माता सुंदरी कालेज नई दिल्ली में चलाये जा रहे गुरमति कालेज के चेयरमैन स. हरिंदरपाल सिंह से कुछ हुड़दंगबाजों ने कालेज पहुँच कर दुर्व्यवहार किया और कालेज में उनके नाम की लगी तख्ती भी उतार दी। इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना की हर तरफ से निंदा की जा रही है।

 

Dsgmc

Manjinder Singh Sirsa (president DSGMC)

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा और शिरोमणी अकाली दल दिल्ली स्टेट के अध्यक्ष स. हरमीत सिंह कालका ने उन हुड़दंगबाजों की सख्त शब्दों में निंदा करते हुए कहा है कि सिख कौम की सम्मानित शख्सियतों पर इस तरह के हमले बर्दाशत नहीं किये जायेंगे।

 

 

 

 

 

स. सिरसा ने कहा कि स. हरिंदरपाल सिंह एक सुलझे हुए सिख विद्वान हैं जिन्होंने लंबे समय से स्वंय को सिखी सेवा में समर्पित किया हुआ है और उन्होंने गुरमति कालेज के माध्यम से जहां अनेक सिख और गैर सिख नौजवानों को गुरमति से जोड़ा है और उनके द्वारा की जा रही सेवाओं की कई नामवर शख्सियतों ने समय-समय पर प्रशंसा की है। दिल्ली कमेटी अध्यक्ष ने कहा कि स. हरिंदरपाल सिंह बहुत ही सूझवान गुरसिख हैं।

 

 

 

 

 

 

 

और बोलते समय हर शब्द सोच समझ कर बोलते हैं पर फिर भी अगर किसी को उनके प्रति कोई संदेह यह एतराज़ था तो बैठ कर बातचीत करनी चाहिए थी पर ऐसा ना करके बदसलूकी की गई जो बर्दाशत के बाहर है। स. सिरसा ने कहा कि इस निंदनीय हरकत में शामिल लोगों के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

 

 

 

 

 

 

स. हरमीत सिंह कालका ने भी हुड़दंगबाजों को चेतावनी देते हुए कहा है कि ऐसे लोगों के विरूद्ध सख्ती से पेश आयेंगे और अकाली दल स. हरिंदरपाल सिंह के साथ है। इसके साथ ही दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने स. हरिंदरपाल सिंह से दुव्र्यवहार करने वाले लोगों के विरूद्ध पुलिस थाने में पर्चा भी दर्ज करवाया है।

Leave a Reply