गुरु हरिकृष्ण पब्लिक स्कूल हरी नगर पर दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी का मालिकाना अधिकार है और रहेगाः मनजिंदर सिंह सिरसा

AA NEWS

NEW DELHI

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा है कि गुरु हरिकृष्ण पब्लिक स्कूल पर दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी का मालिकाना अधिकार है और इसे बेचने के लगाये जा रहे दोष बिल्कुल बेबुनियाद हैं व दुष्प्रचार हैं।

 

Dsgmc

Manjinder Singh Sirsa (president DSGMC)

यहां जारी किए एक बयान में श्री सिरसा ने कहा कि गुरु हरिकृष्ण पब्लिक स्कूल दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी का स्कूल है और ना तो यह स्कूल बेचा गया है व ना ही किसी के पास दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी की कोई भी जायदाद बेचने का अधिकार है। उन्होंने कहा कि इस स्कूल की इमारत भी कमेटी ने अपने फंड से तैयार करवाई थी। स्कूल के प्रिंसिपल सहित पूरे स्टाफ की तनख्वाह भी कमेटी द्वारा दी जा रही हैं और भविष्य में भी दी जाती रहेंगी।

श्री सिरसा ने कहा कि जो दुष्प्रचार विरोधियों द्वारा किया जा रहा है कि स्कूल बेच दिया गया है वह बिल्कुल बेबुनियाद और झूठा है। उन्होंने बताया कि पहले स्कूल के चेयरमैन जथेदार अवतार सिंह हित्त थे जिन्होंने इस्तीफा दे दिया था व अब चेयरमैन जगदीप सिंह काहलों हैं जबकि मैनेजर दलजीत सिंह सरना हैं।

श्री सिरसा ने विरोधी पक्ष के दोषों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि इन विरोधियों के पास दुष्प्रचार करने के अलावा अन्य कोई काम नहीं है। उन्होंने कहा कि जिन व्यक्तियों ने गुरु घर नहीं बख्शे उनके लिए शिक्षा संस्थान क्या चीज़ हैं? दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी सभी शिक्षा संस्थानों को सुचारू रूप से चलाने के लिए प्रतिबद्ध है व दृढ़ संकल्पित है और इस मामले में कोई समझौता नहीं किया जा सकता।

Leave a Reply