बारबेक्यू नेशन ने ग्रेटर नोएडा में अपना पहला आउटलेट खोला

बारबेक्यू नेशन ने ग्रेटर नोएडा में अपना पहला आउटलेट खोला

Greater Noida

Greater Noida

देश की सफ़लतम रेस्टोरेंट श्रृंखलाओं में शुमार बारबेक्यू नेशन ने ग्रेटर नोएडा में भोजन के शौकीनों के लिए अपने दरवाज़े खोल दिए हैं। रेस्टोरेंट का शुभारंभ गरीब वर्ग की मदद करने वाले एनजीओ ‘स्माइल फ़ाउंडेशन’ के बच्चों ने किया।

यह रेस्टोरेंट अपने मेहमानों को खुश रखने के लिए एक शानदार मेन्यू, बैठने की आरामदायक व्यवस्था और बेहतरीन सेवा प्रदान करता है। बारबेक्यू नेशन के इस रेस्टोरेंट में 126 मेहमानों के बैठने की व्यवस्था के साथ ही इसके स्थान का चुनाव इलाके में रहने वाले लोगों और आस-पास मौजूद कॉरपोरेट कार्यालयों में काम करने वालों को ध्यान में रखकर किया गया है।

बारबेक्यू नेशन लाइव ऑन-द-टेबल ग्रिल के कॉन्सेप्ट के साथ ग्राहकों को ‘DIY’ (डू-इट-योरसेल्फ) की सुविधा देने वाला प्रथम रेस्टोरेंट है और आज यह देश का सबसे बड़ा कैज़ुअल रेस्टोरेंट ब्रांड है। एक शानदार मेन्यू बनाने के साथ-साथ रेस्टोरेंट के माहौल को बेहतर बनाने के लिए एक विशेष थीम को चुना गया है। ईंट की खुरदरी, बिना रंगी दीवारें और टेबल पर ही खाने को भूनने के लिए मौजूद ग्रिल और सीख़ यहां के माहौल को देसी अंदाज़ में ढाल देते हैं। रेस्टोरेंट का लोगो सफ़ेद और नारंगी रंग का है और इसमें ब्रांड के नाम के ऊपर मुकुट लगा कर रेस्टोरेंट में भोजन को ग्राहकों द्वारा खुद ग्रिल किए जाने के नए विचार को प्रमुखता से दर्शाया गया है।

यहां ग्राहक स्टार्टर्स को अपनी टेबल पर ही मौजूद ग्रिल और सीख़ की मदद से, कई तरह के सॉस और मेरिनेड में भून कर ज़ायका ले सकते हैं। रेस्टोरेंट में मौजूद ‘कुल्फ़ी नेशन’ नाम के डेज़र्ड काउंटर पर कई तरह के स्वाद की कुल्फ़ी और टॉपिंग्स उपलब्ध हैं। ग्राहक इनमें से चुनकर और मिलाकर, 800 अलग-अलग प्रकार के स्वाद वाली कुल्फ़ी बना सकते हैं।

बारबेक्यू नेशन के बुफ़े में ग्राहक एक बार निश्चित क़ीमत अदा कर जितना चाहे उतना खाना खा सकते हैं, इनके मेन्यू में कई तरह के वेजिटेरियन और नॉन-वेजिटेरियन व्यंजन शामिल हैं। इनके मशहूर स्टार्टर मेन्यू में मांसाहारी ग्राहकों के लिए मुशलिका चिकन टिक्का, कैपर पैपर ग्रिल फ़िश, अंगारा टंगड़ी, मटन मसाला सीख़, सिलेंट्रो फ़िश और लेमन हर्ब्स प्रॉन मौजूद हैं जबकि शाकाहारियों के लिए तंदूरी पनीर टिक्का, इन हाउस स्पेशल केजन स्पाइस पोटेटो, हनी चिली पाइनएपल और अन्य पकवान उपलब्ध हैं। इनके नोएडा आउटलेट में लाइव कुल्फ़ी काउंटर पर कुल्फ़ी के अलावा ब्राउनीज़, आइसक्रीम और ताज़े फ़लों के रूप में विभिन्न प्रकार के मीठे पकवान यानी डेज़र्ट्स भी उपलब्ध होंगे।

बारबेक्यू नेशन हॉस्पिटेलिटी लिमिटेड के सीईओ, श्री समीर भसीन कहते हैं, “हम ग्रेटर नोएडा में अपना नया आउटलेट खोलकर बेहद खुश हैं, ये रेस्टोरेंट यहां के लोगों को स्वादिष्ट और अनोखे बारबेक्यू व्यंजन परोस कर उनके भोजन अनुभव को खास बनाएगा। हमने यहां आस-पास की जगहों में रहने या काम करने वाले लोगों को ध्यान में रखकर इस लोकेशन का चुनाव किया है। नोएडा के भोजन प्रेमी अब यहां आकर खुद ग्रिल करके पकाए जाने वाले स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद ले सकते हैं।”

स्थान: दूसरी मंजिल, ओमेक्स कनॉट प्लेस मॉल, सीएनजी स्टेशन के पास, सेक्टर बीटा 2, ग्रेटर नोएडा, उत्तर प्रदेश – 201306
समय: लंच और डिनर के वक्त
क़ीमत : दो व्यक्तियों के लिए भोजन का खर्च लगभग 1600 रुपये
कॉन्टेक्ट नंबर: 8447216060, 8448284503 / 04
Business Manager : Mr Munish Kumar 8448284500,
बारबेक्यू नेशन के बारे में
बारबेक्यू नेशन लाइव ऑन-द-टेबल ग्रिल के कॉन्सेप्ट के साथ ग्राहकों को ‘DIY’ (डू इट योरसेल्फ) की सुविधा देने वाला प्रथम रेस्टोरेंट है, जिसने अपना पहला स्टोर मुंबई में 2006 में खोला था। बारबेक्यू नेशन की शुरुआत ग्राहकों को किफायती दामों पर एक संपूर्ण डाइनिंग अनुभव पेश करने के एक साधारण विज़न के साथ की गई थी। इस सिद्धांत को सेवा के सभी पहलूओं में लागू किया, जिससे इस रेस्टोरेंट श्रृंखला का तेजी से विस्तार हुआ। 2008 तक बारबेक्यू श्रृंखला की पूरे देश में महत्वपूर्ण उपस्थिति बन चुकी थी। इसके रेस्टोरेंट चंडीगढ़, दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु जैसे राज्यों में खोले गए। पूरे देश में बारबेक्यू रेस्टोरेंट चेन उन ग्राहकों को लुभाने में सफल रहा जिन्हें पैसे चुकाने पर मनपसंद खाना चाहिए। 2015 में बारबेक्यू नेशन ने अपने आउटलेट्स पर ‘लाइव काउंटर’ की भी शुरुआत की, जहां एक शेफ ग्राहकों के सामने बिल्कुल उनकी पसंद के अनुसार व्यंजन तैयार कर देते हैं।
ग्राहकों संतुष्टि को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए, इस रेस्टोरेंट श्रृंखला में नियमित रूप से अनोखे फूड फेस्टिवल्स आयोजित किये जाते हैं जहां ग्राहकों के लिए मज़ेदार व्यंजनों की रेंज पेश की जाती है – बॉ़लीवुड बारबेक्यू फुड फेस्टीवल इसी कड़ी का एक हिस्सा है। आज पूरे भारत में बारबेक्यू के 90 से भी अधिक आउटलेट हैं और नए स्थानों पर विस्तार की योजना भी है, ताकि बारबेक्यू नेशन का जादू फैलाया जा सके।

Leave a Reply