अलीपुर गार्डन में आग ।

AA News
अलीपुर , नई दिल्ली ।

दिल्ली के अलीपुर में हाईवे किनारे मेपल गार्डन में लगी आग। आग में लाखों का पंडाल जलकर हुआ राख। दमकल की 6 गाड़ियां ने पाया आग पर काबू। आग किस कारण लगी दमकल विभाग इस मामले की जांच में जुटी।

Garden Alipur Delhi

Garden Alipur Delhi

दिल्ली में रात से आज सुबह तक अलग-अलग जगह है कई आग लगने की घटनाएं हुई है। सुबह अलीपुर जिले अलीपुर के हाइवे पर बने मेपल गार्डन में अचानक आग लग गई। पुलिस और फायर को कॉल की गई दमकल की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंची और इस आग को 2 घंटे की मशक्कत के बाद काबू पाया। आग फार्म हाउस के अंदर लगाए गए डेकोरेशन और पंडाल में लगी थी यह सब डेकोरेशन और साथ सजावट का पंडाल मोंटी नाम के शख्स के पास था और गार्डन का मालिक दूसरा है। जैसे ही इस गार्डन के अंदर बड़े पंडाल में आग लगी तो 2 घंटे में फाइबर कपड़ा और प्लास्टिक के सजावट का बड़ा पंडाल धू-धू कर जल गया। आग की लपटों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि आग कितनी बड़ी थी। गनीमत रही कि उस वक्त है गार्डन में कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं हो रहा था वरना हादसा बड़ा हो सकता था। आग किस कारण लगी यह जांच का विषय है।

गार्डन में आग लगने के बाद यहां पर जिस शख्स के पास यहां टेंट हाउस और मंडप का टेंडर था उसने गार्डन के मालिक पर आग लगाने का आरोप लगाया इनका कहना है कि इनका एग्रीमेंट लिखित में ना होकर मौखिक हुआ था और उन्हें पिछले कई दिनों से गार्डन के अंदर से अपना साथ सजावट और पंडाल को हटाने की बात कही जा रही थी। साथ ही इनका कहना है कि यह कई बुकिंग को लेकर भी इन दोनों में सहमति हुई थी लेकिन अब दोनों में कुछ विवाद चल रहा था। उसी विवाद के चलते हैं कोई साजिश से लगी या दुर्घटनावश यह आग लगी है यह तो जांच का विषय है ।

फिलहाल आग को काबू पा लिया है और आग किस कारण इसका लगी है जांच का विषय है। लेकिन इतना जरूर है इस आग में मालिक की माने तो करीब पचास लाख का पंडाल जलकर राख हो गया जो एक बड़ा नुकसान जरूर है। गनीमत रही कि जान का नुकसान नहीं हुआ। फिलहाल अलीपुर थाना पुलिस और दमकल विभाग आग के कारणों की जांच में जुटा है।

Leave a Reply