राजौरी गार्डन गुरुद्वारा साहिब में डायलेसिस सैंटर का उद्घाटन।

AA NEWS

NEW DELHI

पश्चिमी दिल्ली के राजौरी गार्डन गुरुद्वारा साहिब में डायलेसिस सैंटर खोला गया जिसका उद्घाटन कार सेवा वाले बाबा बचन सिंह के कर कमलों द्वारा किया गया।

DSGMC Dialysis center Rajuari Garden

DSGMC Dialysis center Rajuari Garden

गुरुद्वारा साहिब के अध्यक्ष हरमनजीत सिंह ने बताया कि उनकी कमेटी ने संगत से डायलेसिस सैंटर खोलने का वायदा किया था जिसे आज पूरा करते हुए 4 मशीनें शुरुआती दौर में लगाई गई हैं वैसे 20 मशीनें लगाने का कमेटी का प्रावधान है, बाकी मशीनें भी जल्द ही लगाई जायेंगी। सः हरमनजीत सिंह ने बताया कि संगत के पूर्ण सहयोग से कमेटी ने इस डायलेसिस सैंटर को खोला है।

इससे पहले एक विशाल डिस्पैंसरी भी चलाई जा रही है जिसका लाभ राजौरी गार्डन की संगत ही नहीं बल्कि दूर दराज से भी संगत यहां पहुंचकर उसका लाभ उठा रही है। उन्होंने कहा वह प्रमात्मा से अरदास करते हैं कि किसी को भी इस तरह की बीमारी ना हो पर अगर किसी को हो जाये तो दूसरे अस्पतालों में 4 से 5 हजार रुपये लेकर

डायलेसिस की जाती हैं वहीं राजौरी गार्डन सिंह गुरुद्वारा साहिब में मात्र 750 रुपये में यह सुविधा दी जायेगी और अगर कोई वह भी देने में असमर्थ हो, जरुरतमंद हो तो उसे बिना किसी शुल्क के भी यह सुविधा मुहैया करवाई जायेगी।

सः हरमनजीत सिंह ने कहा कि उन्हांेने बाबा बचन सिंह से इस सैंटर का उद्घाटन करने की विनती की थी जिसके चलते बाबा जी ने यहां आकर संगत को नाम सिमरन भी करवाया और उद्घाटन भी किया। इस मौके पर दिल्ली कमेटी की वरिष्ठ उपाध्यक्षा बीबी रणजीत कौर, विधायक धनवंती चंदेला, संत सुजान सिंह गुरुद्वारा साहिब के मुखी, रामगढ़िया बोर्ड के जतिन्दरपाल सिंह गागी, गुरमिन्दर सिंह मठारु, जगजीत सिंह मुदड़, गुरुद्वारा साहिब कमेटी के सभी सदस्यगण भी मौजूद रहे।

Leave a Reply