दिल्ली यमुना जलस्तर घटा खतरा टला

AA News
Delhi , Plla Jhangola Alipur Division

हरियाणा के हथिनीकुंड बैराज से पिछले दिनों भारी मात्रा में छोडे़ गए पानी से उफनती यमुना नदी अब शांत होने लगी है। मंगलवार दोपहर तक नदी के जलस्तर में करीब ढाई सेंटीमीटर सेंटीमीटर की कमी आने के बावजूद अभी भी यह खतरे के निशान ऊपर बह रही है।

Dilli Plla Jhangola Alipur Division

Dilli Yamuna Plla Jhangola Alipur Division

दिल्ली सरकार के बाढ नियंत्रण कक्ष और एसडीएम अलीपुर के अनुसार रात से यमुना नदी के जलस्तर में धीरे-धीरे कमी आ रही है और हथिनीकुंड बैराज से अब पानी भी काफी कम मात्रा में छोडा जा रहा है जिसे देखते हुए जलस्तर में और कमी आने की संभावना है।

एसडीएम इरा सिंगल का कहना है कि खेत वाले इलाकों में स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है और फिलहाल नदी का जलस्तर घटने से स्थिति में अलीपुर, बुराडी, जगतपुर और आसपास के गांवों के हालात काबू में है । यमुना का जलस्तर बढ़ने से सोमवार को कई निचले इलाकों में पानी भर गया था जिसके चलते इन इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। यमुना का जलस्तर घटने के बाद से अब हथिनीकुंड बैराज से पानी काफी कम मात्रा में छोड़ा जा रहा है । जिससे लोगों को डरने की बात नही है । लेकिन दिल्ली के बाकी हिस्से में बाढ़ का खतरा बना हुआ है ।

वहीं पल्ला पुस्ते के पास ठोकर नम्बर 16 पर तिगीपुर गांव के सामने लोगो मे अभी भी डर का माहौल है कि यहां पर पुस्ते की मिट्टी नरम होने से पुस्ते को खतरा बना हुआ है । लोगो की मांग है कि यहां पर दो चार डम्फर मिट्टी डाली जाए तो हालात काबू में हो सकते है ।
वीडियो यमुना

यमुना वीडियो

फिलहाल निचले इलाके में रहने वाले लोगों के लिए राहत की बात है कि यमुना का जलस्तर घटने से बाढ़ आने का खतरा तल गया है । लेकिन अभी भी दिल्ली।के बाकी हिस्से में बाढ़ का खतरा बना हुआ है ।

Leave a Reply