मुखर्जी नगर ढका स्कूल पर हंगामा

AA News
मुखर्जी नगर, ढका स्कूल।

वीडियो

वीडियो

नार्थ दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके में दिल्ली सरकार के दो स्कूलो में सेकेंड पाली बंद कर वहाँ पढ रहे बच्चो शिफ्ट करने के विरोध में हंगामा औऱ सड़क जाम । स्कूल के प्रथम पाली में छात्राये पढती है जबकी दुसरी पाली में छात्र पढते है इनका आरोप है कि दुसरी पाली समाप्त कर सरकार उनके भविष्य से खिलवाड़ कर रही है । साथ में इससे क्लास में बच्चो की संख्या दुगुने से भी ज्यादा हो जायेगी ।

सड़क पर हंगामा और जाम करते हुए ये छात्र और छात्राये ढका स्थित दिल्ली सरकार के सेकेन्डरी स्कूल के दोनो पालीयो में पढने वाले बच्चे है । हाल में ही स्कूल प्रीसपल द्वारा इन बच्चो को फरमान मिला कि सेकेड पाली को समाप्त कर यहाँ अब एक स्कूल चलेगा । जिसमें दुसरे स्कूल के लड़को को यहाँ लाया जा रहा है जबकी यहाँ कि लड़कीयो को दुसरे स्कूल में शिफ्ट किया जा रहा है । जिसके बाद इन बच्चो और इन अभिभावको ने इसका जमकर विरोध शुरू कर दिया है स्कूल प्रीसीपल ने पहले तो इनसे वादा किया कि वो इनकी माँगो को आगे एजुकेशन डीपार्टमेंट को भेजेगे । लेकिन अब वो अपनी जिद पर अड़ी हुई है औऱ दुसरी तरफ ये बच्चे अपने जिंद पर अड़े है ।

Dhka school

Dhka school

सरकार और स्थानिय विधायक के खिलाफ नारेबाजी कर रहे इन छात्र छात्राओ का आरोप ये भी कि जब केजरीवाल सरकार सत्ता में आई थी तो इनसे यहाँ के स्थानिय विधायक ने वायदा किया था कि स्कूल की जैसे ही नई बिल्डींग बनकर तैयार होगी इसे बारहवीं तक अपग्रेड किया जायेगा , इसके साथ हर सुविधाओ से लेस होगा ।

लेकिन लंबे इंतजार के बाद जैसे ही इन्हे पता चला कि स्कूल मे चलने वाली दो पालीयो के बच्चो को मर्ज कर एक किया जा रहा है तो इन्हे अपने भविष्य कि चिता सताने लगी है कि आखिर कैसे वो दुसरी जर्रर इमारत में असुविधाओ के बिच अपना भविष्य सुधार पायेगे।
डबल ए न्यूज़ दिल्ली ।

Leave a Reply