नॉर्दन रेंज दिल्ली में पुलिस ने लुटेरे पकड़े सिंघु बॉर्डर पर कई किसान नेताओं की चहल कदमी बढ़ी

AA News

AA News

सिंघु बॉर्डर पर आंदोलनकारी किसानों की संख्या में हुआ काफी इजाफा

सिंघु बॉर्डर पर कल 8 जून से लगातार आंदोलनकारी किसानों की संख्या बढ़ रही है और आज 9 जून 2021 को भी बड़ी संख्या में आंदोलनकारी किसान सिंघु बॉर्डर पर पहुंचे। वैसे तो सिंघु बॉर्डर पर पहले ही किसानों का काफी बड़ा मोर्चा था लेकिन हरियाणा के टोहाना में किसानों का एक विधायक के खिलाफ प्रदर्शन हुआ।

कुछ किसान नेताओं की गिरफ्तारी के बाद किसान नेताओं ने वहां थाने पर धरना दिया था और बड़ी संख्या में हरियाणा व पंजाब के किसान वहां एकजुट हो गए थे। वहां से अरेस्ट किसानों को रिहा कर दिया गया है और मुकदमे वापस का एफिडेविट दिया गया।

साथ ही विधायक ने भी माफी मांगी। उसके बाद वहां के धरने पर मौजूद सभी किसानों ने दिल्ली के बॉर्डर का रुख किया।

अब बड़ी संख्या में आंदोलनकारी किसान दिल्ली के बॉर्डर पर पहुंच रहे हैं । इसी बीच किसान नेता अभिमन्यु भी टोहाना से रिहा होकर दिल्ली बॉर्डर आये।

इनका काफिला भी सिंघु बॉर्डर पर पहुंचा इसके साथ बड़ी संख्या में किसान कार मोटरसाइकिल व ट्रैक्टरों में सवार होकर किसान पहुंचे हैं।

— मॉडल टाउन में महिला व पुरुष पुलिस कर्मियों का ड्यूटी के दौरान डांस का वीडियो वायरल होने पर दोनों को नोटिस जारी किया गया।

दरअसल लॉकडाउन के दौरान दिल्ली पुलिस के कॉन्स्टेबल और महिला हैड कॉन्स्टेबल का गाने का वीडियो सामने आया है जो सोशल मीडिया के एक ऐप के जरिए किया गया है

दोनों पुलिसकर्मी वर्दी में ड्यूटी के दौरान इस वीडियो को बना रहे हैं। साथ ही पुरुष कॉन्स्टेबल ने मास्क भी नहीं लगा रखा है हरियाणवी गाने पर कॉन्स्टेबल ये वीडियो बना रहा है।

कोरोना नियमों का उल्लंघन और ड्यूटी के दौरान इस लापरवाही के बाद जिले के डीसीपी के द्वारा इन दोनों को नोटिस भेजा गया और 15 दिन में इन दोनों को जवाब देना होगा ।

सिंघु बॉर्डर पर बाबा बंदा सिंह बहादुर व बिसरा मुंडा की शहादत को किसानों ने किया याद

सिंघु बॉर्डर पर संयुक्त किसान मोर्चा के मंच से आज बाबा बंदा सिंह बहादुर की 305वीं बरसी शहीदी दिवस पर उन्हें याद किया गया।

साथ ही संयुक्त किसान मोर्चा के मंच से किसानों के हकों के लिए शहीद हुए बिसरा मुंडा को भी आज किसानों ने याद किया।

आज मुख्य मंच से इन दोनों शख्सियत के जीवन पर प्रकाश डाला गया। वक्ताओं ने इन दोनों के ऊपर अपने विचार रखे और उनकी शहादत के बारे में बताया। इस तरह की शहादत की शौर्य गाथा सुनकर किसानों में भी जोश एवं उत्साह का संचार होता है।

मॉडल टाउन थाना पुलिस ने दो सैनेचर को मौके से दबोचा

मॉडल टाउन थाना पुलिस ने आज बुधवार को मीडिया से जानकारी साझा करते हुए बताया कि इस मामले में शिकायतकर्ता का नाम भानु प्रताप है।

भानु प्रताप जहांगीरपुरी से अपना TSR ऑटो लेकर चला था दो लड़के उस ऑटो को मॉडल टाउन 3rd के लिए लेकर आ रहे थे।

मॉडल टाउन 3rd में जैसे ही भानु प्रताप पहुंचा अचानक से पीछे से एक लड़के ने उसकी गर्दन को मजबूती के साथ दबा दिया और दूसरे लड़के ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी।

इस दौरान ये दोनो लड़के उसका पर्स छीनकर भागने लगे। जैसे ही भानु प्रताप प्रताप चिल्लाया और आसपास के लोगों ने भी देखा है

नजदीक से ही पुलिस की पेट्रोलिंग टीम गुजर रही थी।
पेट्रोलिंग टीम ने तुरंत पीछा करके दोनों को मौके से पकड़ लिया और उनके पास से उस वक्त स्नैच किया गया पर्स और उसमें रखे पैसे भी बरामद हो गए।

पकड़े गए दोनों आरोपी बाल्मीकि चौक आजादपुर के रहने वाले हैं। इसमें आरोपी सुमित व दीपक उर्फ कालू है।
फिलहाल दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है कि इन्होंने और कितनी घटनाओं को अंजाम दिया है।

महिंद्रा पार्ट्स थाना पुलिस ने एक खूंखार लुटेरे को किया गिरफ्तार जिसके पास से पुलिस ने शिकायतकर्ता का लूटा हुआ मोबाइल फोन और अपराध में इस्तेमाल किए जाने वाले ब्लेड भी किए बरामद।

आरोपी आदतन अपराधी है जो पहले डकैती स्नैचिंग के 16 मामलों में शामिल है। आज पुलिस के द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर 8 जून को शिकायतकर्ता ने पुलिस को सूचना दी कि एक व्यक्ति ने ब्लेड से चोट पहुंचाने की धमकी देकर उसका मोबाइल फोन लूट लिया ।

कुछ देर बाद जब उसने अपने मोबाइल फोन पर फोन किया तो लुटेरे ने उसका फोन उठाया और शिकायतकर्ता से ₹4000 मोबाइल फोन को वापस करने के लिए मांगे। लुटेरे ने ₹4000 लेकर शिकायतकर्ता को रसीला पॉइंट महिंद्रा पार्क में मिलने के लिए बुलाया।

शिकायतकर्ता ने पुलिस को सूचना दी जिस पर पुलिस ने एक टीम का गठन किया और रसीला पॉइंट पर तैनात हो गए ।

शिकायतकर्ता के कहने पर आरोपी आसिफ जब उस जगह पहुंचा तो पुलिस ने उस को गिरफ्तार कर लिया।

तलाशी लेने पर उसके पास से शिकायतकर्ता का मोबाइल फोन और तीन ब्लेड बरामद हुए हैं। फिलहाल पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दी है।

जहांगीरपुरी कुशल सिनेमा के पास शराब की दुकान पर उमड़ी लोगों की भीड़, सोशल डिस्टेंस की उड़ी धज्जियां

दिल्ली के जहांगीर पुरी थाना एरिया के अंतर्गत कुशल सिनेमा के पास में जो शराब का ठेका है | उस शराब के ठेके पर बुधवार शाम के वक्त शराब लेने वालों की काफी भीड़ उमड़ी।

यहां पर सोशल डिस्टेंस की जमकर धज्जियां उड़ाई गई । कोई भी सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं कर रहा था। ठेके के बाहर गोल सर्कल बनाकर सोशल डिस्टेंस के हिसाब से खड़ा करने की व्यवस्था न तो पुलिस की तरफ से थी और ना ही शराब की दुकान की तरफ से।

यहां लोग एक मेले की तरह भीड़ में नजर आए
जरूरत है कि इस तरह की लापरवाही बरतने वालों पर सख्ती बरती जाए क्योंकि दिल्ली को मुश्किल से कोरोना संक्रमण से कुछ राहत मिली है |

यदि यही हाल रहा तो दोबारा दिल्ली को ऐसा संकट ना झेलना पड़ जाए इसलिए ऐसे लोगों के लिए शक्ति का करना है भी जरूरी है।

AA News : Ankit