बाल संरक्षण गृह से सात नाबालिग सुरक्षाकर्मी को रस्सियों से बांधकर हुए फरार

अलीपुर स्थित बाल संरक्षण गृह में बड़ी लापरवाही आई सामने …. बाल संरक्षण गृहसे सात नाबालिग सुरक्षाकर्मी को रस्सियों से बांधकर हुए फरार …किसी तरह गार्ड ने खुद को छुड़ाया … प्रशासन को घटना के बारे में दी जानकारी ….पुलिस नाबालिगों की तलाश में जुटी …

बाल संरक्षण गृह के एक हिस्से में उद्दंड नाबालिगों को रखने की व्यवस्था की गई थी ..इस हिस्से में सात नाबालिगों को रखा गया था…. रात करीब आठ बजे सुरक्षाकर्मी सतवीर उन्हें खाना खिलाने के लिए गया था….इसी दौरान लड़कों ने गार्ड से कहा कि उन्हें बर्तन साफ़ करने है इसके बाद गार्ड तीन नाबालिगों के साथ बर्तन धुलाने के लिए बाथरूम में ले गया….नाबालिगों ने सतवीर को कब्जे में ले लिया…. पीछे से बाकी नाबालिग भी आ गए…पहले नाबालिगों ने सतवीर की जमकर पिटाई की…इस दौरान एक नाबालिग ने उसके मुंह में कपड़ा ठूंस दिया…फिर चादरों से सतवीर के हाथ पैर बांध दिए…सुरक्षाकर्मी को बाथरूम में बंद करने के बाद वे पेड़ के सहारे दस फीट उंची दीवार पर चढ़ गए….दूसरी तरफ पाइप आदि के सहारे नीचे उतर कर फरार हो गए….
फरार नाबालिगों को मौर्या इंक्लेव, तिलक नगर, ख्याला, मॉडल टाउन एवं नई दिल्ली रेलवे पुलिस द्वारा हिरासत में लिया गया था…. 16 से अधिक एवं 18 साल से कम उम्र के नाबालिगों को एक हफ्ते पहले ही राजधानी के विभिन्न बाल सुधार गृहों से फुलवारी में भेजा गया था…. इन नाबालिगों की हरकतों को देखते हुए ऐसा किया गया था… इन पर चोरी एवं लूटपाट जैसी वारदातों में शामिल होने का आरोप है… बाल संरक्षण गृह में हुई इस वारदात के बाद संरक्षण ग्रह की सुरक्षा व्यवस्था पर भी बड़े सवालिया निशाँ खड़े हो गए है …..

इससे पहले भी इस बाल सुधार गृह में कई घटनाए हो चुकी है यहा तक की कुछ बच्चे सुसाईट तक की कोशिश कर चुके है

दिल्ली से दीपक दहिया की रिपोर्ट
अनिल अत्तरी दिल्ली

Leave a Reply