मनोज तिवारी व AAP विधायक संजीव झा का बुराड़ी रोड़ पर झगड़ा

AA News
Burari Road Delhi

Anil Attri Delhi .

इस वीडियो में नेताओ के ब्यान सुनये
वीडियो

वीडियो

बुराड़ी की मैन सड़क …. वैसे तो बदहाल ही रही है

पर जब जब मरम्मत हुई तो चर्चा पूरी दिल्ली में हुई है

यदि सड़क पूरी नई बनेगी तो पेरिस तक चर्चा हो तो बड़ी बात नही होगी

जब कांग्रेस के कार्यकाल में इस सड़क की मरम्मत हुई तो सात किलोमीटर में 21 जगह उस वक्त के सांसद JP अग्रवाल का स्वागत हुआ था

अब फिर मरम्मत हुई तो सोसल मीडिया पर ये सड़क ही छाई हुई है ।

क्या है इस बार सड़क की चर्चा की वजह । देखते रहिए यूट्यूब पर डबल ए न्यूज़ को

आजकल दिल्ली में दिल्ली से बीजेपी सांसद दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी और बुराड़ी से आम आदमी पार्टी के विधायक संजीव झा दोनों का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल है। हजारों हजारों मैसेज दोनों की एक दूसरे की प्रतिक्रियाओं के ट्विटर और फेसबुक WhatsApp पर आ रहे हैं। दरसल मुद्दा एक बुराड़ी की सड़क को लेकर है। बुराड़ी विधानसभा की मेन सड़क पूरी तरह से बनी नहीं पर कायाकल्प करने का श्रेय लेने के दावे किए जाने लगे। यहां सालों बाद सड़क की कुछ मरमत दिखाई दी तो सांसद साहब ने भी एक सभा में इसका श्रेय लेना चाहा और बयान दिया सभा में कि 2014 में जब सांसद बना दिल्ली में LG साहब का शासन था तो दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी को खुद जाकर मिला और सेक्रेटरी साहब की गाड़ी में बैठ कर आए और बुराड़ी कि यह सड़क दिखाई जिसका कायाकल्प हो गया। सांसद साहब यहां यह बताना भूल गए कि 2014 में दिखाई गई सड़क का कायाकल्प 2018 में जाकर हुआ है और साथ ही निगम की कई सड़कें जैसे इब्राहिमपुर से नंगली तक पूरी तरह से जर्जर पड़ी है। उसका ज़िक्र सांसद साहब ने नहीं किया इसके बाद क्या था कि आम आदमी पार्टी के विधायक संजीव झा से लेकर हर कार्यकर्ता इस सड़क को लेकर हुई मीटिंग हो और दूसरे ब्यौरों की मोटी मोटी फाइलें लेकर आ गए हैं और सब जगह वायरल कर रहे हैं । हो सकता है सांसद साहब श्रेय न लेकर ये बता रहे हो कि कोशिश उन्होंने भी की थी अब सड़क बन गई पर आम आदमी पार्टी तो बात को अपने हिसाब से ही लेगी । मामला जो भी हो हम तो दोनो नेताओ की बाइट्स दिखाएंगे जिससे आप भी अपने हिसाब से समझ सके। असम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया कि सांसद साहब खुद तो कुछ काम करवा नहीं पाए दूसरे के कामों का श्रेय ले रहे हैं । बुराड़ी से आम आदमी पार्टी के विधायक संजीव झा ने कहा कि सांसद साहब को यह पता नहीं कि एक काम के लिए अधिकारियों को कितना फॉलो करना पड़ता है ? कितना पत्राचार करना पड़ता है ? कोई एक भी सबूत मनोज तिवारी सांसद साहब दे दें कि उसने यह मेहनती सड़क के लिए की। साथ ही विधायक ने कहा कि PWD की सड़क है और PWD और PWD ने ही मरम्मत करवाई है। विधायक संजीव झा ने इसके लिए प्रयास किया है क्योंकि PWD दिल्ली सरकार के अधीन है। आम आदमी पार्टी का आरोप है कि इन सांसद साहब को यह जानकारी नहीं थी कि सड़क पीडब्ल्यूडी की है या किसकी है। सांसद साहब श्रेय लेना चाहते थे या समस्या से अवगत करा रहे थे वह बात अलग है लेकिन आम आदमी पार्टी को सांसद के खिलाफ यह अच्छा और बड़ा मुद्दा मिल गया । इसी मुद्दे पर बुराड़ी के एक वार्ड में बीजेपी की निगम पार्षद रेखा सिन्हा ने कहा कि यह सड़क अभी भी नगर निगम की है केवल मरम्मत के लिए पीडब्ल्यूडी को दी गई है।

Burari Road MP Manoj Tiwari V/S MLA Sanjiv Jha

Burari Road MP Manoj Tiwari V/S MLA Sanjiv Jha


अब इस मुद्दे को लेकर सोशल मीडिया पर काफी जंग छिड़ी है और सभी एक दूसरे पर अपना अपना पक्ष रख कर आरोप-प्रत्यारोप में जुटे हैं। अब आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता जमकर प्रचार में लगे है कि सड़क की मरम्मत संजीव झा द्वारा करवाई गई है । लेकिन खास बात यह है कि नत्थूपुरा से आगे इस सड़क पर अभी भी बड़े-बड़े गड्ढे हैं और खंभे सड़क के बिल्कुल बीच में खड़े हैं और कई जानें भी जा चुकी है । खतरनाक एक्सीडेंट से हो रहे हैं । इन खम्भो और पेड़ों के हटाने की जिम्मेदारी कोई नहीं ले रहा है साथ ही खंबे भी काफी बड़े बड़े और बीच में खड़े हुए हैं। साथ ही इसी विधानसभा की एक सड़क जो दिल्ली नगर निगम की है इब्राहिम पुर से नंगली पूना को जोड़ती है शायद अब इस मानसून में वह चलने लायक भी कई जगह से नहीं है अब देखने वाली बात होगी कि सिर्फ बयानबाजी चलेगी या काम भी नजर आएंगे। फिलहाल रोड पर कुछ काम जरूर हुआ है फिलहाल मेन रोड पर बुराड़ी तक कुछ काम जरूर हुआ है लेकिन विधानसभा बुराड़ी चौक से आगे भी है। बुराड़ी चौक से आगे रोड का अतिक्रमण अभी तक नहीं हटाया गया है। सांसद साहब जी सड़क का श्रेय ले रहे हैं तो ये भी सर्व विदित है कि उसका काम PWD करवा रहा है जो दिल्ली सरकार के अधीन है। लेकिन सांसद साहब ने यदि किसी सेक्रेटरी को विजिट कराया तो वह भी एक प्रयास है हम उस का भी सम्मान करेंगे । साथ ही सांसद साहब शायद ये जिक्र नहीं कर पाए कि भले ही सड़क पीडब्ल्यूडी की हो उस पर जो अतिक्रमण कई सालों से काफी ज्यादा था वोट बैंक के चलते कोई भी नेता अतिक्रमण को हटाने की कोशिश तक नहीं करता था। बीजेपी के निगम पार्षद अनिल त्यागी जैसे ही पिछले दिनों सिविल लाइन नगर निगम जोन के चेयरमैन बने तो इस सड़क से काफी ज्यादा एनक्रोचमेंट को हटाया गया। रेहडी पटरी से लेकर आगे बढ़ाई गई दुकानों का जमकर डेमोलेशन किया गया जिससे यह रोड चलने के काबिल हुआ । कहीं ना कहीं इस मुहिम में अनिल त्यागी का नाम नहीं आ रहा है जिनके यह प्रयास सराहनीय था। इस सड़क के निर्माण में पुनर्निर्माण में संजीव झा और BJP के निगम पार्षद अनिल त्यागी दोनों का ही अहम योगदान है। फिलहाल लगता है 2019 के चुनाव में इस सड़क का काफी जिक्र होगा क्योंकि सड़क किनारे करीब चार लाख की आबादी बसी है।

Leave a Reply