बुराड़ी में बढ़ते क्राइम पर कई RWA और पुलिस की मीटिंग।

AA News
लोकेशन – दिल्ली बुराड़ी
रिपोर्ट – अनिल अत्री।

दिल्ली के बुराड़ी में पिछले दिनों दो क्राइम की बड़ी घटनाएं हुई। गैंगवार से पूरा बुराड़ी दहला हुआ था जिसमें सरेआम फायरिंग हुई थी और दो बदमाशों की मौत के साथ-साथ बेकसूर महिला को गोलियां लगी जिसकी मौत हो गई थी । साथ में एक दूसरा बेकसूर शख्स भी बदमाशों की कार के नीचे आने से मौत का शिकार हो गया।
वीडियो

वीडियो
उसके एक सप्ताह बाद ही बुराड़ी में एक ही घर में 11 लाशें मिलने से बुराड़ी में सनसनी थी । आज बुराड़ी की कई कालोनियों की आरडब्ल्यूए के लोग इकट्ठा हुए और सभी ने बुराड़ी चौक से एक निजी स्कूल तक मार्च निकाला। मार्च करीब एक किलोमीटर तक मेन सड़क पर निकाला गया। इसमे बड़ी संख्या में पुरुष और महिलाएं थी। इन सभी का कहना था कि बुराड़ी में इन दो हादसों के अलावा भी चेन स्नेचिंग, लूटपाट, चोरियां आम बात हो चुकी है । इसलिए जरूरत है दिल्ली पुलिस मुस्तैद रहे। इसी मांग को लेकर इन्होंने मार्च निकाला ।

Burari Police Public Meeting

Burari Police Public Meeting

RWAs पदाधिकारियों इस मार्च के बाद सभी आरडब्ल्यूए के करीब 100 से ज्यादा संख्या में महिलाएं और पुरुष एक जगह पर एकत्रित हुए। यहां पर बुरारी थाना के एस एच ओ एडिशनल एस एच ओ और साथ में एरिया के एसीपी समेत कई पुलिसकर्मी मौजूद थे। सभी के साथ विचार विमर्श किया गया और एक दूसरे के सहयोग की बात कही गई । सभी आरडब्ल्यूए पुलिस का सहयोग करेगी और पुलिस भी जहां-जहां आरडब्ल्यूए सुरक्षा की मांग करेगी और जो मुद्दे रखेगी उस पर कार्यवाही करेगी । दोनों मिलकर मिलकर कार्य करेंगे तभी जाकर बुराड़ी में क्राइम को रोका जा सकता है। इसी मुद्दे को लेकर यह मीटिंग हुई है। लेकिन गैंगवार और 11 लोगों की सुसाइड के मामले में अकेले पुलिस को दोषी नहीं माना जा सकता क्योंकि इस तरह की घटनाएं कहीं भी अचानक से हो सकती है उसमें लोकल पुलिस की गश्त और मुस्तैदी से पूरी तरह से नहीं रोका जा सकता यदि बात की जाए चोरी चेन स्नेचिंग सड़क पर लगने वाले जाम आदि कि उसमें सबसे बड़ा रोल लोकल थाना पुलिस का है वह चाहे तो इसे पूरी तरह से कंट्रोल कर सकती है। इन्हीं सभी मुद्दों को लेकर आज पुलिस और आरडब्ल्यूए की मीटिंग हुई और एक दूसरे के सहयोग की बात कही गई लेकिन यह कहीं ना कहीं बढ़ती घटनाओं के बाद बुराड़ी के लोगों में व्याप्त खौफ है जिसके चलते लोगों ने मीटिंग में भी बढ़ चढ़कर भाग लिया है। लोगों का कहना है कि बुराड़ी एरिया में अब उनके बच्चे तक डरने लगे हैं क्योंकि क्राइम लगातार बढ़ रहा है। अब देखने वाली बात होगी कि यह मुहिम कितना असर डालती है । वीडियो खबरों के लिए हमारे Youtube चैनल AA News को भी Subscribe करें । साथ मे AA Tech पर टेक्निकल जानकारियां लें । बहुत बहुत धन्यवाद इस वेब पर विजिट के लिए।

Leave a Reply