राजधानी में बाल भिक्षावृति मुक्त दिल्ली बोर्न2रन हाफ मैराथन का हुआ आयोजन, 6000 से अधिक लोगों ने लिया हिस्सा

AA News
New Delhi
दिल्ली के जे.एल.एन स्टेडियम में रविवार को एडिशन 2 बोर्न2रन हाफ मैराथन का आयोजन बोर्न2रन और दुआएँ फॉउंडेशन के सहयोग से सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ। मुख्य अतिथि श्री आशीष शर्मा जो हाल ही में पुरे देश में 17,000 किलोमीटर की पदयात्रा कर के लौटे देश को 2020 तक बाल भिक्षावृति मुक्त करने हेतु , श्रीमती जसबीर सरना जी ने , श्री सुखदीप जी गुरु हरकृष्ण पब्लिक स्कूल ब्रांच प्रिंसिपल , 21 किलोमीटर , 10 किलोमीटर , 5 किलोमीटर पुरुष व् महिलाओं की मैराथन को झंडी दिखाकर रवानगी दी । अपने परिवार के साथ आये लोगो के लिए पांच और एक किलोमीटर की वाल्केथन का भी आयोजन किया गया जिसे 103 साल की श्रीमती बीजी मान कौर जी और बोर्न2रन सहसंस्थापक श्रीमती बीबा सिंह जी ने झंडी दिखाई और उनके साथ तस्वीरे खिंचवाने की ललक सभी आये रनर्स में दिखी। सभी के चेहरे पर एक मुस्कान थी और यकीन की हम सब मिलकर कलाम सर के 2020 विज़न को यकीनन पूरा करेंगे।

Ashish Sharma

Ashish Sharma

इस कपकपाती ठंड में लोगो हज़ारो लोगो का उत्साह अपने आप मे आसपास के छेत्र को एक जादुई माहौल दे रहा था और परिक्रमा रेस्ट्रा के ठण्ड में गरम लजीज पकोड़े और पोहे की तारीफ अपने आप में ऐसे आयोजनों को एक अलग रंग देती है ।

इस मैराथन में करीब 6000 लोगो ने देश के अलग अलग राज्यों के रनर्स और स्टार रनर्स सहित शिरकत की जिसमे कम से कम आयु 5 साल और अधिकतम 103 साल के रनर आये हुए थे । महिलाओं, बच्चो, बुजुर्गो, और काफी युवा बहुत अधिक उत्साह के साथ भागते दिखे । संस्था दुआएं फाउंडेशन के संस्थापक और बोर्न2रन के संस्थापक श्री एरिनजीव सरना जी , सहसंस्थापक श्रीमती बीबा सिंह जी , श्री राजा सेठी जी , संजीव जी के साथ एक साथ 6000 से अधिक रनर्स और अन्य उपस्थितक लोगो ने दिल्ली को पूर्ण बाल भिक्षावृति मुक्त करने हेतु शपत ली और प्रोग्राम की शुरुवात दिल्ली सालसा क्लब द्वारा निर्देशित जुम्बा के साथ हुई और लोगो का उत्साह देखने योग्य था ।

New Delhi

रेस के साथ ही साइकिलों का काफिला साथ चलता रहा और वाटर स्टेशन पर बजते ढोल की गूँज आकाश तक पहुँच रही थी। दिल्ली पुलिस की ओर से थाना व यातायात सर्कल स्तर पर अग्रिम व्यवस्था के चलते यातायात लगभग न के बराबर प्रभावित हुआ।

मंच पर बोर्न2रन और आशीष की पदयात्रा से जुड़ी वीडियो क्लिप एक बड़ी डिजिटल स्क्रीन पर दर्शाई जा रही थी और छोटे बच्चो का उत्साह अपने आप में एक ऊर्जा का स्त्रोत रहा सभी के लिए ।

श्री मुकेश वत्स जी, श्री मनदीप मल्होत्रा जी (सोशल स्ट्रीट संस्थापक)
, श्री आशीष शर्मा जी ने विजेताओं को मैडल और ट्रॉफी भेंट की और कोच रविन्द्र ,जितेंद्र जी , ब्रह्मजित धड़वाल , हाई जम्प एशियन खिलाड़ी रविन्द्र सिंह दहिया , सुप्रीम फिजियो संस्थापक डॉक्टर पंकज वत्स जी का पुष्पों से अभिनंदन किया। पेसर्स और रनर्स एंजेल्स को श्री राजा सेठी जी द्वारा अभिनंदन किया गया और एक मोमेंटो भेट किया गया और अंत में बोर्न2रन टीम ने सभी वालंटियर्स और स्पोंसर्स का धन्यवाद किया जिनके कारण आशीष शर्मा जैसे युवाओं की बाल भिक्षावृति मुक्त भारत मुहीम देश में जमीनी स्तर पर रफ़्तार पकड़ रही है ।

Leave a Reply