दिल्ली बारहवीं की छात्रा ने खुदकुशी की

AA News
बख्तावरपुर अलीपुर

Bakhtawarpur (Alipur) Delhi 110036

Bakhtawarpur (Alipur) Delhi 110036

दिल्ली के रोहिणी जिले में अलीपुर थाना एरिया के बख्तावरपुर गांव में 12वीं क्लास की छात्रा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी। छात्रा ने मरने से पहले सुसाइड नोट लिखा जिसमें आसपास के लड़कों को माना मौत का जिम्मेदार। लिखा कि चारों तरफ लड़के उसे जीने नहीं दे रहे परिजनों ने पास के एक लड़के पर छेड़खानी और तंग करने का लगाया आरोप । अलीपुर थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी।

Bakhtawarpur Delhi

Bakhtawarpur Delhi

दिल्ली में लड़कियां और महिलाएं छेड़खानी के मामलों से कितनी परेशान है इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि दिल्ली में लड़की छेड़खानी से तंग आकर खुदकुशी तक कर रही है। ताजा मामला रोहिणी जिले के अलीपुर थाना एरिया का है यहां बख्तावरपुर गांव में बारहवीं में पढ़ने वाली एक लड़की ने घर में पंखे से फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली और लड़की की मौत हो गई। लड़की के कमरे से सुसाइड नोट भी मिला है जिसमें उसने अपने मम्मी पापा को प्यार आदि लिखते हुए मौत का जिम्मेदार आसपास के लड़कों को माना है जो उसे जीने नहीं देते। मौत के बाद परिजनों का आरोप है कि पड़ोस का एक लड़का लंबे वक्त से लड़की के साथ छेड़खानी कर रहा था उसे पुलिस भर्ती में सहयोग करने की बात कहकर उसे दौड़ आदि भी करवाता था और उसके साथ गलत कार्य की कोशिश भी कई बार की गई जिसका विरोध परिजनों ने किया लेकिन लड़का गांव के दबंग परिवार से था तो लड़की गरीब दुकानदार की बेटी थी। आखिरकार लड़की ने खुदखुशी कर ली है लड़की ने सुसाइड नोट में इस लड़के का नाम नहीं लिखा है बल्कि आसपास के लड़कों को जिम्मेदार माना है उसने लिखा है कि दिल्ली के लड़के उसे जीने नहीं देंगे इसलिए वह खुदकुशी कर रही है।

लड़की 12वीं क्लास की छात्रा थी और शुक्रवार दिन में लड़की की मां चाय बनाने की दुकान पर गई थी जो गांव में ही सड़क किनारे चाय बनाने का काम करते हैं दो छोटे भाई भी चाय के काम में ही सहयोग करने गए थे साथ में पिताजी भी एक छोटा मोटा काम करने अपने काम पर गए थे। लड़की घर पर अकेली थी लड़की ने फांसी लगा ली लेकिन फांसी लगते वक्त लड़की की चीख जब आसपास के लोगों ने सुनी तो वे भाग कर आये दरवाजा अंदर से बंद था। पड़ोस के लोग दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे तब तक लड़की की मौत हो चुकी थी मामले की सूचना पुलिस को दी गई। अलीपुर थाना पुलिस ने सुसाइड नोट को लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और पूरे मामले की जांच कर रही है। लेकिन घटना ने कई बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं आखिरकार लड़कियों को क्यों इतनी छेड़खानी की नजर से देखा जाता है जिससे वे खुदकुशी तक करने पर मजबूर हो जाती है। अब देखने वाली बात होगी कि दिल्ली पुलिस उस लड़के पर क्या धाराएं लगाती है जिस लड़के पर परिजन आरोप लगा रहे हैं। फिलहाल मामले की जांच जारी है।

Leave a Reply