ASI रमेश की थाने में मौत पर परिवार के बड़े आरोप । हत्या की आशंका

AA News
New Delhi

दिल्ली में पुलिस के जवान की थाने में हुई संदिग्ध मौत के मामले में परिवार खुदकुशी नही बल्कि हत्या की आशंका जता रहे है और इंसाफ की मांग कर रहा है। परिवार ने कहा है कि कई पहलुओ से उन्हें ये खुदकुशी नही बल्कि हत्या साफ नजर आ रही है ।

दिल्ली के रोहिणी थाने के मालखाने में तैनात ASI रमेश को लम्बे वक्त के बाद आज चार्ज किसी दूसरे जवान को देना था पर उससे पहले इनकी संदिग्ध मौत हो गई । इसपर ASI के बेटे प्रियांशु सिंह का आरोप है कि ये खुदकुशी नहीं बल्कि कोई साजिश हो सकती है परिवार का आरोप है कि थाने के अंदर गोली चली लेकिन किसी को पता तक नहीं चला । साथ ही गोली छाती के भी नीचे हिस्से पर लगी है परिवार को आशंका है कि ख़ुदकुशी में शख्स कनपटी पर वार करता है न की छाती से भी नीचे के हिस्से पर। साथ ही परिवार के पास जो वीडियो अंदर का है उसके हिसाब से परिवार का कहना है कि रिवाल्वर मृतक ASI रमेश से दूर पड़ी हुई है यदि वह सुसाइट करते तो रिवालवर उनके हाथ में मिलती । साथ ही परिवार का कहना है कि पुलिस ने उन्हें सीसीटीवी कैमरे होने से मना किया है कि जो सीसीटीवी कैमरे हैं उनमें सिर्फ लाइव चलता है बाद की कोई रिकॉर्डिंग नहीं होती। इन सब कारणों से परिवार को आशंका है कि दूसरी कोई वजह भी हो सकती है और कई एंगल से इस मामले की जांच होनी चाहिए । यह मांग पीड़ित परिवार कर रहा है ।

ASI Ramesh Death

ASI Ramesh Death

दरअसल आज सुबह रोहिणी साउथ थाने में बैरक के अंदर ASI रमेश का शव मिला था जिसने रिवाल्वर से खुदकुशी की नजर आ रही थी । रिवाल्वर उनके पास में ही थोड़ी दूरी पर पड़ी हुई थी और मौके पर आला अधिकारी पहुंचे थे पुलिस के अनुसार मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है शुरुआती जांच में पुलिस की आत्महत्या का मामला लग रहा है लेकिन पुलिस का कहना है कि वह दूसरे पहलू से भी इस मामले की जांच कर रही हैं ।

ASI Ramesh

ASI Ramesh File Photo

अब इस मामले में परिवार का कहना है कि ASI रमेश कल सुबह पुलिस कालोनी नरेला के अपने घर से थाने आए थे और शाम को भी फोन पर परिवार की बात हुई थी जिसमें आधार कार्ड को लिंक करने की बात हुई थी। उन्होंने किसी तरह की परेशानी नहीं बताई थी। एएसआई रमेश मूल रूप से बिहार का रहने वाला है और दिल्ली के नरेला की पुलिस कॉलोनी में अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ रहता है छोटा बच्चा 9 वीं क्लास में पढ़ता है तो बड़ा 12वीं क्लास में पढ़ता है । ASI रमेश की पत्नी शोक में बेहोश है और रमेश के मासूम बच्चे अपने पिता के लिए इंसाफ की मांग कर रहे हैं और यह मानने को तैयार नहीं कि उनके पिता जी ने खुदकुशी की है आशंका है कि थाने के अंदर किसी बात को लेकर कोई झगड़ा भी हो सकता है इस दौरान उनके पिताजी की हत्या कर दी गई हो। फिलहाल दिल्ली पुलिस अपने इस जवान की संदिग्ध मौत के मामले में जांच कर रही है।

Leave a Reply