अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति द्वारा प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक का आयोजन

जसिया-रोहतक, अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति द्वारा आज प्रदेष कार्यकारिणी की बैठक का आयोजन किया गया। समिति द्वारा प्रदेष कार्यकारिणी की बैठक में बोलते हुऐ राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री यषपाल मलिक ने बताया कि हरियाणा के मुख्यमन्त्री द्वारा 19 मार्च 2017 को केन्द्रीय मंत्री चौ॰ बीरेन्द्र सिंह और केन्द्रीय मंत्री श्री पी.पी.चौधरी की उपस्थिति में हुऐ 6 सूत्रीय समझौते पर हरियाणा सरकार द्वारा अभी भी समझौते को पूर्ण रूप से लागू नहीं किया गया, जिसके कारण जाट समाज में रोष व्याप्त है। हरियाणा सरकार के मन्त्री कैप्टन अभिमन्यु द्वारा अपनी सरकारी शक्ति का दुरूपयोग करते हुऐ व अपने समूह के समाचार पत्र हरिभूमि, जनता न्यूज टीवी चैनल व अपने द्वारा पेड कार्यकर्ताओं के माध्यम द्वारा लगातार झूठी खबरे फैलाकर हरियाणा में सांसद राजकुमार सैनी के साथ मिलकर हरियाणा का भाईचारा तोड़ने के साथ-2 जाट समाज में भी फूट डालने व गुमराह करने का षडयन्त्र रच रहा है।

Akhil Bhartiy Jat Arkshan Sanghrsh Samiti

Akhil Bhartiy Jat Arkshan Sanghrsh Samiti

सांसद राजकुमार सैनी व कैप्टन अभिमन्यु को सरकारी संरक्षण देकर हरियाणा सरकार हरियाणा में डर व भय का माहौल दोबारा पैदा करने में लगी है। इस अवसर पर प्रदेष अध्यक्ष श्री सूबे सिंह ढाका ने कहा कि जाट समाज अब योजनाबद्ध तरीके से शान्तीपूर्वक आन्दोलन की तैयारी करेगा। राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रभारी हरियाणा श्री अषोक बल्हारा ने सभी जिलों से आये पदाधिकारियों की सलाह लेकर भविष्य की रणनीतियों को लेकर निम्न प्रस्ताव पारित करायेः1. हरियाणा में प्रदेष स्तर के आरक्षण के लिये सभी जिलों केे कुछ गाँवों से सैम्पल सर्वे करा उसके साथ जाट आरक्षण से सम्बन्धित आंकड़ों के साथ दिसम्बर 2017 के अन्तिम सप्ताह में राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग को दिये जायेंगे।
2. सभी जिलों के पदाधिकारी अपने-अपने जिलों में सैम्पल सर्वे का कार्य 22 दिसम्बर 2017 तक पूरा कर प्रदेष कार्यकारिणी को सौंप दें।
3. हरियाणा सरकार भी अपनी रिर्पोट 31 दिसम्बर 2017 तक पूरी करे और हरियाणा सरकार का राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग द्वारा सर्वे गाँवों से इक्ट्ठा करे-ना की सरकारी दफ्तरों से।
4. 23 दिसम्बर 2017 को जसिया में चौ॰ चरण सिंह के जन्म दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम से सभी जिलों में आन्दोलन के लिये प्रचार अभियान शुरू किया जायेगा जो जनवरी 2018 के अन्तिम सप्ताह में समाप्त होगा और उसमें आन्दोलन के स्थान व दिल्ली कूच की तारीखें घोषित की जायेंगी।
5. सभी जिलों में प्रचार अभियान के दौरान जो लोग संस्थान का विरोध, रैली का विरोध व रैली पर हमला करने वाले हरियाणा सरकार के मन्त्री कैप्टन अभिमन्यु के इषारे पर समाज तोड़ने वालों की असलीयत समाज को बताने का अभियान शुरू करे।
6. हरियाणा सरकार कै॰ अभिमन्यु को मन्त्री परिषद् से बर्खास्त करे क्योंकि वह सरकारी शक्तियों का इस्तेमाल कर निर्दोष लोगों को जेल भिजवाने के साथ जाँच को प्रभावित कर रहे हैं व अपने समाचार समूह के माध्यम से समाज व हरियाणा की जनता को गुमराह कर रहा है।
7. गाँव समैण में संघर्ष समिति की रैली में हुऐ जानलेवा हमले के दोषी सरकारी संरक्षण में खुले आम घूम रहे हैं।
8. जाट सेवा संघ के कार्यालय निर्माण का कार्य आज 03 दिसम्बर 2017 को शुरू किया गया व मुख्य भवन का निर्माण आने वाली बसन्त पंचमी या जनवरी 2018 के अन्तिम सप्ताह में शुरू होगा।

इस अवसर पर सभी जिलाध्यक्षों व अन्य पदाधिकारियों के साथ दिल्ली, उत्तर प्रदेष व पंजाब के पदाधिकारियों द्वारा भी भविष्य की कार्य योजना पर अपने विचार रखे गये।

Leave a Reply