AAP की लोकतंत्र बचाओ रैली

AA News
बुराड़ी, नई दिल्ली
रिपोर्ट : नसीम एंड विकास
वीडियो में देखें रैली
वीडियो

वीडियो
दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने 20 विधायकों की सदस्यता रद्द के बाद चुनावी जंग की तैयारियां शुरू कर दी है। आज आम आदमी पार्टी ने बुराड़ी विधानसभा में नत्थूपुरा से लेकर संत नगर तक करीब 5 किलोमीटर से ज्यादा लंबी लोकतंत्र बचाओ रैली निकाली। रैली का मकसद आम आदमी पार्टी की तरफ से लोकतंत्र को बचाना था और चुनाव आयोग व बीजेपी पर आपसी सांठ – गांठ के आरोप लगाए लेकिन कहीं ना कहीं यह आम आदमी पार्टी का शक्ति प्रदर्शन था क्योंकि जिन 20 विधायकों की सदस्यता रद्द हुई है उनमें बुराड़ी विधानसभा के विधायक संजीव झा भी है अब लगता है कहीं ना कहीं विधानसभा चुनाव की तैयारियां आम आदमी पार्टी ने शुरू कर दी है और लेकिन इतना जरूर था कि आज कि इस लोकतंत्र बचाओ रैली में बुराड़ी विधानसभा से हजारों हजारों की भीड़ सड़क पर पहुंची जिनको सिर्फ पर आम आदमी पार्टी की टोपीया लगी हुई थी और यहां पर आम आदमी पार्टी के विधायक ने बीजेपी और कांग्रेस के लोगों को चुनाव की चुनौती दी।

AAP Burari Loktantr Bachao Raili

AAP Burari Loktantr Bachao Raili

यह है बुराड़ी विधानसभा की मेन सड़क आज यहां पर आम आदमी पार्टी ने लोकतंत्र बचाओ रैली का आयोजन किया है यह रैली नत्थूपुरा से लेकर संत नगर तक गई है और इसमें हजारों की संख्या में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया है आम आदमी पार्टी का इस रैली के माध्यम से कहना है कि उनका मकसद लोकतंत्र को बचाना है और आरोप है कि BJP और चुनाव आयोग की सांठगांठ को दर्शाना है कहीं ना कहीं चुनाव आयोग बीजेपी के दबाव में काम कर रहा है जिससे लोकतंत्र की हत्या हो रही है। इसी के लिए यह रैली निकाली गई है लेकिन यह भी सच है कि जिन 20 विधायकों की सदस्यता रद्द हुई है उनमें बुराड़ी विधानसभा के विधायक संजीव झा भी शामिल है और इस सीट पर भी दोबारा उपचुनाव होना लगभग तय हो गया है इसी के मद्देनजर कहीं यह आम आदमी पार्टी की चुनावी तैयारियां तो नहीं। आज हजारों की संख्या में आम आदमी पार्टी की टोपियां लगाए हुए कार्यकर्ता यहां पहुंचे और नारेबाजी करते हुए करीब 5 किलोमीटर से ज्यादा दूरी तक मेन रोड पर चले।

यहां आम आदमी पार्टी के विधायक ने बीजेपी और कांग्रेस को खुली चुनौती दी है। चुनाव के लिए तैयार रहने को बोला है रैली का मकसद कुछ भी हो लेकिन इतना साफ है कि जिन 20 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं वहां राजनीतिक दलों ने किसी न किसी माध्यम से अपनी सरगर्मियां शुरू कर दी है। कभी नरेला में BJP प्रोटेस्ट कर आम आदमी पार्टी का इस्तीफा मांग रही है तो कभी बुराड़ी में आम आदमी पार्टी रैली निकालकर बीजेपी पर आरोप लगा रही है कहीं ना कहीं यह आगामी उप चुनाव की तैयारियों का आगाज है। अब देखने वाली बात होगी कि लोग किस पार्टी से कितना खुश है और अभी तक के तीन साल के कामों से जनता कितनी खुश है इसका मूल्यांकन तब हो पाएगा यदि चुनाव होता है। लेकिन अभी भी चुनाव सौ प्रतिशत फाइनल नही हुए है कुछ विकल्प है उन विकल्पों के बाद ही चुनाव होगा लेकिन उससे पहले अपनी तरफ से कोई कमी ना रहे इसके मद्देनजर पार्टियों ने इस तरह की रैलियां और प्रयाश शुरू कर दिए हैं। बुराड़ी में भी इसी तरह का चुनावी रैलीयां जारी है लेकिन आम आदमी पार्टी से साफ तौर पर चुनावी रैली नहीं मान रही है क्योंकि आम आदमी पार्टी का कहना है कि उनका मकसद सिर्फ चुनाव आयोग और बीजेपी की सांठगांठ को प्रदर्शित करना है।

Leave a Reply