क्रॉस फिट कम्पीटिशन में दिल्ली पुलिस के स्वेट कमांडोज़ का जलवा

क्रॉस फिट कम्पीटिशन में दिल्ली पुलिस के स्वेट कमांडोज़ का जलवा

दिल्ली में पहली बार आयोजित हुई क्रॉस फिट प्रतिस्पर्धा

रिपोर्ट – सुमित चौहान

आधुनिक समय मे फिजिकल फिटनेस को लेकर लोग बड़ी संख्या में जिम का रुख करते है लेकिन सिर्फ जिम जाकर पूरी फिटनेस नही पाई जा सकती, इसके लिए मल्टीपल एक्सरसाइज और एक्टिविटी जरूरी है इसीलिए क्रॉस फिट कसरत का ईजाद किया गया है.
इस वीडियो में कमांडोज का जलवा देखें
वीडियो


वीडियो

दरअसल क्रॉस फिट उन सभी कसरतों का मिश्रण है जो हमारे शरीर को पूर्णतया फिट रखने के लिए जरूरी है, दिल्ली के द्वारका मोड़ स्थित साहिब सिंह स्टेडियम में इसका आयोजन किया गया जिसमें क्रॉस फिट कसरतों का एक कंपीटिशन भी रखा गया।
दिल्ली क्रॉस फिट के इस आयोजन में दिल्ली पुलिस के स्वेट कमांडोज़ ने अपना सबसे बेहतर प्रदर्शन दिखाया और 100 किलो वेट लिफ्टिंग बेंच प्रेस, टायर फ्लिक्स, 80 किलो वजन की बोरी को उठाकर दौड़ना और कोहनी और घुटने के सहारे क्रॉलिंग करना अहम था।
क्रॉस फिट गेम्स के आयोजकों के अनुसार वे ये चाहते है कि इन गेम्स की ओर आम जनता का झुकाव बढे ताकि फिटनेस के मामले में लोग जागरूक हो सके और फिट रहे क्योंकि फिट रहेगा इंडिया तो ही हिट रहेगा इंडिया।
डबल ए न्यूज़ पर आप खुद प्रतिभागियों से ही सुनिए और साथ ही आपने यूट्यूब पर डबल ए न्यूज़ को सब्सक्राइब न किया हो तो सब्सक्राइब जरूर करें ।

जरूरत है इस तरह की प्रतियोगिताएं वक्त वक्त पर आयोजित होनी चाहिए क्योंकि इससे तन तो तन्दरुस्त होगा ही साथ कि मन भी तन्दरुस्त होगा । इससे देशबके मजबूत नागरिक भी तैयार होते है । जवानों का इस तरह के खेलों में भाग लेना सोने पर सुहागे के समान है क्योंकि जवान चाहे पुलिस का हो या डिफेंस का इनका खतरों से मुकाबला अक्सर होता है । लोगो के रक्षा के लिए इन्हें ततपर रहना पड़ता है ।

।।

Leave a Reply