दिल्ली सरकार के “आर्ट एंड कल्चर डिपार्टमेंट” ने मंगोलपुरी में किया कार्यक्रम का आयोजन

दिल्ली सरकार के “आर्ट एंड कल्चर डिपार्टमेंट” ने मंगोलपुरी में किया कार्यक्रम का आयोजन

स्थानीय विधायक राखी बिड़लान के प्रयासों से हुआ आयोजन

महर्षि वाल्मीकि जयंती पर भजन संध्या का आयोजन

AA News
Mangolpuri, Delhi

दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में दिल्ली सरकार के आर्ट एंड कल्चर डिपार्टमेंट के द्वारा सांस्कृतिक और धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। यह डिपार्टमेंट अब लोगों के बीच में आकर इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन कर रहा है।

जबकि इस विभाग के पहले अधिकतर कार्यक्रम सेंटर दिल्ली के एरिया में ही बड़े-बड़े ऑडिटोरियम के अंदर होते थे तो आम लोग से वंचित रह जाते थे। इस तरह के सांस्कृतिक और धार्मिक कार्यक्रमों के लिए हर विधायक को दिल्ली सरकार द्वारा फंड दिया गया है। दिल्ली में अलग-अलग जगह पर अलग-अलग तरह के आयोजन हो रहे हैं जिनका सीधा लोगों को फायदा हो रहा है। कभी बुराड़ी में डांडिया तो कभी मंगोलपुरी में भजन संध्या का कार्यक्रम देखने को मिल रहे हैं ।

MLA Rakhi Bidalan & Others

MLA Rakhi Bidalan & Others

इसी के तहत आज मंगोलपुरी में महर्षि वाल्मीकि जयंती के अवसर पर भजन संध्या का आयोजन किया गया। यह आयोजन स्थानीय विधायक राखी बिड़लान के प्रयासों से आर्ट एंड कल्चर डिपार्टमेंट द्वारा ही किया गया है।

MLA Rakhi Bidalan & Others

MLA Rakhi Bidalan

कार्यक्रम में कई नामी भजन गायक पहुंचे और महर्षि वाल्मीकि का गुणगान किया और लोगों को हमारे धर्म और संस्कृति याद दिलाने की कोशिश की गई । कार्यक्रम की शुरुआत राखी बिड़ला ने महर्षि वाल्मीकि महाराज को पुष्प अर्पित कर की । जरूरत है इस तरह के कार्यक्रम लगातार जारी रहे ताकि लोगों को भी अपनी संस्कृति से जुड़ाव रहे।

Leave a Reply