दिल्ली के अलीपुर थाना एरिया में आरटीआई एक्टिविस्ट की डंडों से पीट-पीटकर हत्या।

AA NEWS

DELHI

REPORT – TEAM AA NEWS

बाहरी उत्तरी दिल्ली के अलीपुर थाना के अंतर्गत हम्मीदपुर गांव में आरटीआई एक्टिविस्ट रमेश मानकी पीट-पीटकर हत्या । अज्ञात हमलावरों ने की पीट-पीटकर हत्या ।रमेश मान ने एग्रीकल्चर लैंड में कंस्ट्रक्शन की शिकायत हाईकोर्ट में लगाई थी उसी को लेकर चल रहा था विवाद। उसी विवाद के चलते हत्या की आशंका अलीपुर थाना पुलिस जांच में जुटी।

 

 

RTI ACTIVIST MURDER

RTI ACTIVIST MURDER

 

 

हमीदपुर गांव के रहने वाले रमेश मान अपने घर के आगे बैठे थे तभी कुछ लोग एक कार में सवार होकर आए और आते ही रमेश मान के ऊपर लोहे की रॉड व डंडों से हमला शुरू कर दिया । रमेश मान के हाथ और पैर में डंडों से तोड़े गए। उसके बाद रमेश मान के सिर पर भी रोड मारी और हमलावर मौके से फरार हो गए। रमेश मान को तुरंत नजदीक के अस्पताल में ले जाया गया लेकिन इसी बीच रमेश मान ने दम तोड़ दिया।

 

 

 

 

 

रमेश मान काफी पुराने वक्त से आरटीआई लगाते थे साथ ही आसपास की एग्रीकल्चर लैंड में होने वाले कंस्ट्रक्शन की शिकायत भी करते थे । यहां तक कि शिकायतों को लेकर वह हाईकोर्ट तक गए हुए थे। कई बार शिकायत वापिस के लिए इनपर ज्यादा दबाव बनाया तो इन्होंने कई वर्ष पहले अपने परिवार के साथ आत्मदाह की कोशिश भी की थी ।

 

 

 

 

 

 

 

रमेश मान पर भी रमेश मान पर हमला करने वाले कौन थे यह अभी कुछ पता नहीं चल पाया है लेकिन परिवार का आरोप आसपास के लोगों पर हैं जो उन्हें केस वापस लेने की धमकी देते थे और यदि वह हाईकोर्ट की शिकायत वापस नहीं लेने पर उसे सबक सिखाने की धमकी देते थे ।

 

 

 

 

 

 

 

उन लोगों पर परिवार आरोप लगा रहा है लेकिन असलियत में हमला किसने किया कौन थे इस सब की जांच अलीपुर थाना कर रही है। फिलहाल अभी तक हमलावरों का कोई सुराग नहीं है लेकिन दिल्ली के इस जिले में लगातार हो रही हत्याओं ने सनसनी फैला दी है ।

Leave a Reply