रोहिणी में दीपावली की रात भी चोरो ने की कार चोरी : नैशनल चैनल के एम्पलॉय की कार घर के आगे से चोरी

नैशनल चैनल के एम्पलॉय की कार घर के आगे से चोरी
गाडी के आगे PIB मान्यता का प्रेस का स्टीकर भी लगा है
AA News
दिल्ली के चोर दीपावली की रात भी बेफिक्र होकर दे रहे थे चोरी की वारदातों को अंजाम . दिल्ली के रोहिणी सेक्टर 16 से घर के आगे पार्क की गई गाडियों में से एक स्विफ्ट कार को चुराया .. चोरो का कोई सुराग नही . KN काटजू मार्ग थाना पुलिस जांच में जुटी अभी तक कार का कोई सुराग नही. 21 सितम्बर 2017 को करीब एक महीने पहले ही ली थी ये नई कार.

https://www.youtube.com/edit?o=U&video_id=EbG_18_fo7o

 

Video …

दिल्ली में कार चोरी की घटनाए आम हो चुकी है यहाँ तक दिल्ली के चोर मुख्यमंत्री की कार तक चुरा लेते है. दिल्ली में लोग जब किसी से मिलने दूसरी जगह जाते है और अपनी कार को लेकर चिंतित रहते है कि जब वापिस जायेगे तो शायद कार मिले न मिले. दिल्ली के लोग एन्जॉय करने की बजाय उस दौरान भी अपनी कार को लेकर डर में रहते है क्योकि हर जगह पार्किंग उपलब्ध नही गाडिया कही सडक या पार्को के किनारे लोग लगाकर जाते है और इनको चोर चुरा ले जाते है . सडक तो छोडिये आजकल रोहिणी जैसे पोश एरिया में सोसाइटी या ब्लॉक्स के अंदर पार्क की गई कारो में से कारे चोरी हो रही है . पुलिस कार चोरो के कई गिरोह को पकड़ चुकी है पर गिरोहों की संख्या इतनी ज्यादा है कि घटनाए कम तो दूर बल्कि लगातार बढ़ रही है. ऑटो व्हीकल थेफ़्ट के लिए अलग से पुलिस की यूनिट भी बनी है पर फिर भी घटनाए नही रूक पा रही है . अधिकतर कारे मध्यम वर्ग की चोरी हो रही है जो एक एक पैसा बचत करके अपने और बच्चों की सुविधा के लिए गाडी लेते है पर बेरहम चोर लोगो की कई साल की कमाई से ली गई कार को एक झटके में चुरा ले जाते है और वो गरीब परिवार कई साल तक उभर नही पाता. कुछ ही लोग बड़े धनाढ्य होते है जो इस तरह की चोरी झेल लेते है. कई गाडियों के इंसोरेंस नही होते होते है तो भी दस तरह की फाइल्स ये इंसोरेंस कम्पनिया मांगती है एक में भी कमी रही तो उस पीड़ित को इंसोरेंस से भी कुछ नही मिल पाता . इसमें कुछ दिन बाद पुलिस नो ट्रेस रिपोर्ट देती इसके बाद भी इंसोरेंस की कारवाई आगे बढ़ पाती है कुल मिलाकर लोगो को नुकशान के साथ साथ काफी परेशानी का भी सामना करना पड़ता है. रोहिणी सेक्टर सोलह में राजेश भारद्वाज ने एक महीने पहले ही स्विफ्ट कार खरीदी थी . राजेश भारद्वाज ने aa news को बताया कि कार एक महीने पहले अपनी बच्ची को बर्थडे पर गिफ्ट दी थी. बीती रात रोहिणी सेक्टर 16 के रहने वाले राजेश भारद्वाज का परिवार भी दीपवाली की खुशिया मनाकर बारह बजे के बाद सोया था और रात एक बजे से तीन बजे के बीच चोरो ने कार को चुरा लिया ..
आसपास के लोगो ने aa news को बताया कि यहा गाड़ियां चोरी और उनकी गाडियों के सामान की चोरी आम बात हो चुकी है और पडोस के एक चश्मदीद ने रात को करीब सवा दो बजे एक ब्लक कलर की असेंट कार को चोरी हुई कार के पास देखा था जो स्टार्ट खड़ी थी पर इनको ये अंदाजा नही था की ये चोर हो सकते है आशंका है कि वही बाहरी गाडी आई थी और इसके बाद ही चोरी हुई है आशंका है चोर गाडी को कुछ दूर तक टोचन करके लेकर गये है क्योकि कार को गियर लॉक भी लगा था .
अब प्रेस का स्टीकर लगी कार का कोई मिस यूज भी न हो जाए इसलिए जरूरत है पुलिस इस मामले में दिलचश्पी से काम करें . फिलहाल आसपास कोई cctv कैमरा नही लगा था जिसमे चोर कैद हो सके पर इसी एरिया में काई गाडियों की चोरी करते चोर cctv में भी कैद हुए हैं पर अभी तक पुलिस उनको भी पकड़ नही पाई है. दीपावली पर पुलिस पूरी दिल्ली में मुतैद थी ताकि कोई आतंकी गतिविधि न हो पर चोर खुलेआम गाडियों की चोरी करके सडको पर घूम रहे थे इससे साफ़ हो जाता है कि दिल्ली पुलिस दीपावली की रात कितनी मुस्तैद थी .
अनिल अत्तरी दिल्ली

 

 

 

 

Leave a Reply