दिल्ली के मंगोल पूरी में शराब पीने से मना करने पर 2 सगे भाइयों को चाकुओ से गोदा एक कि मौत।

दिल्ली के मंगोल पूरी में शराब पीने से मना करने पर 2 सगे भाइयों को चाकुओ से गोदा एक कि मौत।

AA News

रिपोर्ट :- प्रभाकर राणा
लोकेशन :- मंगोल पूरी (दिल्ली)

देश की राजधानी दिल्ली में घर के सामने शराब पीने से मना करना पड़ा भारी, दो सगे भाइयों को चाकुओ से गोदा। एक भाई की दर्दनाक मौत, जबकि दूसरा घायल। गुस्साई भीड़ ने की डीटीसी की लो फ्लोर बस में की तोड़ फोड़, जमकर किया सड़क पर हंगामा व पुलिस के खिलाफ की नारेबाज़ी, मामला बाहरी दिल्ली के मंगोल पूरी का है। जहां शराब पीने से मना करने पर युवक की हत्या कर दी गयी।फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है ।
सड़क पर दिल्ली पुलिस के खिलाफ नारेबाज़ी करते ये हैं मंगोल पूरी जे ब्लॉक के स्थानीय निवासी जोकि वीरवार रात को चाकूबाजी में हुई एक स्थानीय युवक की हत्या के बाद पुलिस की कार्यवाही से नाखुश हैं लोगो की मांग है कि पुलिस करीब 2 घण्टे पहले हुई हत्या के आरोपियों को क्यों नही पकड़ पाई। हंगामे को उग्र बनाने के लिए भीड़ में मौजूद कुछ आसामाजिक तत्वो सड़क से जा रही डीटीसी की लो फ्लोर बस को अपना निशाना बनाया और पत्थर मारकर बस में तोड़फोड़ कर दी। वारदात में घायल हुए युवक ने बताया कि उनके घर के सामने पार्क के गेट के पास 2-3 लड़के शराब पी रहे, जिनके नाम अजय बिहारी, मोनू और साहिल है। जिन्हें यहां शराब पीने के लिए मना करने पर वो लोग नाराज़ हो गए और झगडा करने लगे और देखते ही देखते झड़गा इतना बढ़ गया कि शराब पी रहे बदमाशो ने हम दोनों भाइयों पर चाकुओ और बेस बेट आदि से ताबड़तोड़ वॉर कर दिये जिसमे बड़े भाई की मौत हो गयी। जबकि छोटा भाई भी चाकू लगने से घायल हो गया। पुलिस सूत्रों के अनुसार हत्या के आरोपी बदमाशो में से एक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। हालांकि इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नही हुई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों ही भाई अपने परिवार के साथ मंगोल पुरी के जे ब्लॉक में रहते थे। जिसमे मृतक बड़े भाई का नाम तरुण 26 साल है जिसकी अभी करीब 2 महीने पहले ही सगाई हुई थी और नवम्बर में उसकी शादी हुई थी, मृतक पेशे से एयर कंडिशनिग का काम करता था जबकि घायल छोटे भाई का नाम दुर्गेश है जोकि डीटीसी में ही औटोएलेक्टिशन का काम करता है जोकि इस समय मंगोल पूरी के ही संजय गांधी अस्पताल में एडमिट है जहां उसकी हालत स्थिर बनी हुई है। और घर के चिराग की मौत के बाद परिवार में गम का माहौल है और परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है, वही दूसरी तरफ स्थानीय लोगो मे भी काफी गुस्सा है। घटना के चश्मदीद ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि यहां बहुत सारी आसामाजिक तत्व घूमते रहते हैं, जहां तहां नाश करना, शराब पीना आदि आम बात है। ओर आज भी शराब की वजह से ही ये घटना हुई जिसमें एक युवक की हत्या कर दी गयी , जबकि दूसरा घायल है। इस वारदात के बाद गुस्साए स्थानीय लोगो ने इलाके की में सड़क को जामकर काफी हंगामा किया और एक डीटीसी की बस में भी तोड़फोड़ कर डाली।
बरहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर शव को कब्जे लेकर पोस्टमार्टम के लिए शवगृह में रखवा दिया है, और आरोपियों की तलाश में जगह जगह छापेमारी कर तफ़्तीश में जुट गई है। लेकिन इस घटना ने नशे का एक और बुरा उदहारण सामने ला दिया जिसमें किसी की हत्या तक कर दी गयी।

Leave a Reply