सावधान दिल्ली वाले : फ्लाई ओवर पर गड्डा एक की मौत का कारण बना

दिल्ली में PWD के फ्लाई ओवर बना अचानक से दिखने वाला खड़ा गड्डा .जो दूर से नही देता दिखाई .. PWD के गड्डे ने ली एक शख्स की जान. मुख्यमंत्री ने इस फ्लाई ओवर में बचत की चर्चा की थी पूरी देश में अब हादसे की जिम्मेदारी नही ले रहा कोई भी . पीड़ित परिजनों का कहना जिस विभाग की लापरवाही उसपर हत्या का मामला दर्ज हो . पीड़ित परिवार अब जाएगा कोर्ट में ताकि आगे से किसी की इसी लापरवाही से जान.

File Photo Manoj SHriwastav

File Photo Manoj Shriwastav

दिल्ली की सड़के है जानलेवा … सडको और फ्लाई ओवेर्स के बनने के श्रेय सरकारे बढ़ चढ़कर लेती है पर हादसा होने पर जिम्मेदारी कोई नही लेता … दिल्ली के आउटर रिंग रोड पर मधुबन चौक से बुराड़ी की तरफ आते हुए हैदरपुर मेट्रो के पास एलीवेटीड रोड में बना है एक खड़ा एक फीट का गड्डा और इस गड्डे ने एक शख्स की जान ले ली और दुसरे को आई है चोट . दरअसल 42 साल मनोज श्रीवास्तव की रोहिणी में दूकान है और बुराड़ी संत नगर में घर है तो शाम के वक्त मनोज श्री वास्तव और इनके भाई स्कूटी पर रोहिणी से घर की तरफ आ रहे थे. प्लेन एलीवेटीड रोड पर काफी स्पीड में गाड़ियां होती है पूल के उपर सडक में कोई अचानक गड्डा होगा किसी को ये आभास भी नही होता. अचानक से ये गड्डा आया और स्कूटी इतनी तेजी से गिरी की मनोज श्री वास्तव और इनके भाई को काफी चोट आई जिन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहा मनोज को डॉक्टर्स ने डेड घोषित कर दिया.
मनोज के भाई को चोट आई है मनोज श्री वास्तव इस दुनिया में नही रहे वो भी PWD विभाग की कमियों की वजह से .. इस फ्लाई ओवर में बचत के ढोल दिल्ली के मुख्यमंत्री ने खूब बजाए थे पर अब इस फ्लाई ओवर से हादसे की जिम्मेदारी कोई लेने कोई तैयार नही . परिजनों का कहना है कि सरकार की खिलाफ हत्या का मामला दर्ज हो.
मृतक का गरीब परिवार है और तीन छोटी छोटी बच्चियां है . और बुराड़ी विधानसभा के संत नगर में रहते है
शालीमार बाग़ थाना पुलिस ने एक्सीडेंटल केस दर्ज किया है पर परिजनों की मांग है कि लापरवाही बरतने वाले विभाग के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज हो . जरूरत है ऐसे हादसों में ज्वाबदेही तय हो ताकि ऐसे हादसे कम हो फिलहाल इस हादसे के बाद भी विभाग नही जागा और ये गड्डा अभी भी ज्यो का त्यों है एक शख्स की मौत के बाद भी विभाग नही जागा .
अनिल अत्तरी दिल्ली

 

Leave a Reply